Home Featured नवविवाहिता ने पति पर लगाया मारपीट एवं दहेज प्रताड़ना का आरोप, प्राथमिकी केलिए दिया आवेदन।
June 11, 2021

नवविवाहिता ने पति पर लगाया मारपीट एवं दहेज प्रताड़ना का आरोप, प्राथमिकी केलिए दिया आवेदन।

देखिए वीडियो भी।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: महिला थाना लहेरियासराय में दहेज़ उत्पीड़न मामले में प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है। प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया शुक्रवार को चल रही थी। प्राप्त जानकारी के अनुसार लहेरियासराय थाना क्षेत्र के इमामबाड़ी मोहल्ले में स्थित राम-जानकी मंदिर के पुजारी उपेंद्र तिवारी की बेटी रौशनी कुमारी ने अपने पति पर दहेज उत्पीड़न व जान से मारने के प्रयास का आरोप लगाया है।

वहीं पीड़िता के पिता ने कहा कि इसी वर्ष 23 अप्रैल को उनकी बेटी की शादी पूरे रीति रिवाज के साथ सीतामढ़ी जिले के कोर्ट बाजार मोहल्ले के स्व० गणेश उपाध्याय के बेटे जय शंकर उपाध्याय के साथ हुआ। विवाहोपरांत वे अपनी बेटी को सोने-चांदी के जेवर, कपड़े व कई सारा समान देकर ससुराल विदा किया। विवाह के कुछ ही दिनों बाद से उसके पति ने उससे तीन लाख रुपये की मांग करने लगा। रौशनी द्वारा इनकार किये जाने पर उसका पति उसके साथ अक्सर मार-पीट करने लगा और धमकी दिया कि पैसे नहीं लाने पर उसे जान से मार देंगे। फाइर एक सप्ताह पहले उसके पति ने सारे गहने जेवर छीनकर रौशनी को घर से भगा दिया जिसके बाद वो यहां (अपने माता-पिता के पास) आ गई। पुनः बीते 9 जून को उसका पति दरभंगा स्थित उनके घर पहुँच कर उनके सामने ही रौशनी को लाठी से पीटने लगा और उसके बाद गला दबाकर जान से मारने का प्रयास करने लगा। शोर-शराबे की आवाज सुनकर आस पड़ोस के काफी लोग वहां पहुंच गए जिसके बाद रौशनी की जान बची।

पीड़िता ने आवेदन देते वक्त भी उसके शरीर पर चोट के निशान होने की बात कही है और डीएमसीएच में हुए इलाज़ की छायाप्रति को भी आवेदन के साथ संलग्न किया है।

Share

Check Also

दरभंगा में दो-दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे चिराग पासवान और शाहनवाज हुसैन।

दरभंगा: लोकसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच बुधवार को लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिरा…