Home Featured 18 से अधिक उम्र वालों केलिए शिविर लगते ही युवाओं में टीका लेने केलिए दिखा उत्साह।
June 16, 2021

18 से अधिक उम्र वालों केलिए शिविर लगते ही युवाओं में टीका लेने केलिए दिखा उत्साह।

देखिए वीडियो भी ‌‌।

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा:बिना रजिस्ट्रेशन करवाये हुए 18 वर्ष से अधिक उम्र वालों केलिए लगाये गए शिविरों में बुधवार को टीकाकरण का कार्य चला। लगातार हो रही बारिश के वाबजूद टीका लेने केलिए युवाओं की अच्छी खासी संख्या शिविरों में देखी गयी।

हालांकि कई जगह भीड़ भाड़ भी देखी गयी। भीड़ की वजह सिस्टम का स्लो होना भी कई लोगों ने बताया। कुछ केंद्रों पर लोगों ने बताया कि वे 4 – 5 घण्टे से वैक्सीन लेने के इंतजार में खड़े हैं।

वहीं जिला प्रशासन द्वारा शिविर के माध्यम से कराये गये टीकाकरण में भारी सफलता का दावा किया गया। जिला प्रशासन द्वारा जारी प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जिलाधिकारी डॉ0 त्यागराजन एसएम की निगरानी एवं अनुश्रवण में चलाए जा रहे सघन टीकाकरण अभियान ने आज जिले के सारे रिकॉर्ड को तोड़ दिया है।
उल्लेखनीय है कि 16 जून को राज्य स्तर पर कोरोना टीकाकरण के लिए विशेष अभियान चलाया गया था और प्रत्येक जिला के लिए एक लक्ष्य निर्धारित किया गया था। दरभंगा जिले के लिए लगभग 28000 टीकाकरण का लक्ष्य दिया गया था।  दिनभर भारी वर्षा होते रहने के बावजूद दरभंगा जिले के लगभग 25000 लोगों ने टीका लगवाया, जिनमें 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले लगभग 21000 तथा 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लगभग 4000 लोग शामिल हैं ।
उल्लेखनीय है कि 16 जून 2021 को विशेष टीकाकरण अभियान के अंतर्गत 18 वर्ष से अधिक उम्र वाले के लिए जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एस एम के निर्देशानुसार जीविका दीदी एवं उनके परिजनों को लक्ष्य कर टीका दिलवाने की कार्य योजना बनाई गई थी, जो पूर्णतः सफल रही। इसके लिए प्रत्येक प्रखंड के तीन-तीन पंचायतों में 3से 4 विशेष टीकाकरण केंद्र बनाया गया था। साथ ही शहरी क्षेत्र में भी 16 टीकाकरण केंद्र बनाए गए थे तथा टीकाकरण स्थल के समीप के लोगों को स्थानीय पदाधिकारियों एवं कर्मियों के द्वारा पूर्व से जागरूक किया गया था।
आज टीकाकरण के दौरान जिले वरीय पदाधिकारियों द्वारा भी लगातार टीकाकरण केंद्रों पर भ्रमण कर टीकाकरण कार्य का जायजा लिया जाता रहा तथा लोगों को टीका लगवाने को प्रोत्साहित किया जाता रहा।
अगर टीका लगवाने हेतु लोगों में इसी तरह उत्साह बरकरार रहा तो शीघ्र ही दरभंगा जिला टीकाकरण का शत प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने वाला पहला जिला बन जाएगा।

Share

Check Also

दरभंगा को प्राप्त हुआ कोवैक्सिन का 10 हजार टीका, ऑन द स्पॉट मिलेगा कोवैक्सिन का टीका।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिहार में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अ…