Home Featured सांसद ने किया +2 सती उच्च विद्यालय का निरीक्षण।
June 19, 2021

सांसद ने किया +2 सती उच्च विद्यालय का निरीक्षण।

दरभंगा: शनिवार को दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने बिरौल प्रखंड के +2 सती उच्च विद्यालय, पड़री का शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों के साथ निरीक्षण किया तथा शिक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक भी की। विद्यालय की वर्तमान स्थिति को देख उन्होंने काफी आक्रोश व्यक्त किया और महाविद्यालय के भवन निर्माण हेतु निर्देशित किया। सांसद ने कहा कि इस विद्यालय के भवन निर्माण हेतु वितीय वर्ष 2019-20 में स्वीकृति दी गयी और लगभग 37 लाख रुपये की राशि भी निर्गत की गई। उन्होंने सभी विभागीय कार्य को पूर्ण करते हुए इस विद्यालय के भवन निर्माण कार्य को यथाशीघ्र प्रारंभ किये जाने हेतु अधिकारियों को निर्देशित किया। विद्यालय के मैदान की दयनीय स्थिति देख वे क्षुब्ध हुए तथा मैदान के जीर्णोद्धार हेतु अविलंब उपयुक्त करवाई करने तथा शिक्षकों की कमी को पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया।

सांसद ने कहा कि जिले में 119 हाई स्कूल के चहारदीवारी और 99 विद्यालयों के भवन का निर्माण होगा। साथ ही नए शिक्षक बहाली प्रक्रिया पूर्ण होने के बाद विद्यालयों एवं उच्च विद्यालयों में शिक्षकों की कमी दूर होगी।

निरीक्षण व समीक्षा के दौरान सांसद के साथ सर्व शिक्षा अभियान व माध्यमिक साक्षरता के डीपीओ, बीईओ, विभाग के एई, कॉर्डिनेटर, बीआरपी सहित भाजपा जिला मंत्री उमेश चौधरी आदि मौजूद रहें।

Share

Check Also

दरभंगा को प्राप्त हुआ कोवैक्सिन का 10 हजार टीका, ऑन द स्पॉट मिलेगा कोवैक्सिन का टीका।

दरभंगा: कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए बिहार में विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। इस अ…