Home Featured विरोध का अनोखा तरीका, सड़क पर धान रोपकर जताया विरोध
June 27, 2021

विरोध का अनोखा तरीका, सड़क पर धान रोपकर जताया विरोध

दरभंगा: सरकार सड़को की स्थिति को लेकर भले ही बड़े-बड़े दावे करते हों मगर खराब सड़कों से आज भी जनता परेशान है। इसी परेशानी से तंग आकर दरभंगा के जाले प्रखंड के कुछ ग्रामीणों ने विरोध का अनोखा रास्ता अपनाया। सड़को की स्थिति को लेकर ग्रामीण शिकायत करते-करते जब बेबस हो गए तो उन्होंने सड़क को ही खेत बना दिया और सड़क में बने गड्ढे में धान की रोपाई कर दी।

पिछले कई सालों से देवरा बंधौली पंचायत के वार्ड संख्या 2 मे स्थित मुख्य मार्ग जो जामा-मस्जिद होते हुए देवरा बंधौली स्टेशन को जाती है अपनी बेबसी पर आँसू बहा रहा है। साल भर इस सड़क पर पानी जमा रहता है, बावजूद इसके इस सड़क पर ना तो यहाँ के जनप्रतिनिधि ध्यान देते है और ना ही पदाधिकारी। सड़क मार्ग पर गड्ढे होने के कारण लोगों का इस सड़क पर चलना मुश्किल हो गया है। बरसात के कारण इन गड्डो में पानी भरने से आसपास के लोगों और स्टेशन जाने वाले आम राहगीरों के लिए और भी मुसीबत हो गयी है। कई बार माँग करने के बाद भी आज तक इस सड़क को सही नहीं किया गया। इसी का विरोध करने के लिए गांव के दर्जन भर युवाओ ने सैफद्दीन गौहर के नेतृत्व मे सड़क पर धान रोपाई का कार्य किया। सैफद्दीन गौहर का कहना है कि इस सड़क पर अनेको दुर्घटना घट चुका है। रात के समय इस सड़क से गुजरना मौत को गले लगाने जैसा है। उन्होंने यह भी कहा कि अब यह सड़क नहीं, खेत बन गया है। जिसपर धान रोप कर विरोध जताया गया है। ताकि इनकी मांग जल्द से जल्द पूरी की जाए ताकि आम राहगीरों को चलने मे कोई परेशानी न हो।

हालांकि यह देखने वाली बात होगी कि ग्रामीणों के विरोध के बाद सोये हुए जनप्रतिनिधियो की नीद खुलती है या नहीं।मौके पर समिउअल्ल्ह अशरफ, रियाज हुस्सैन, तौहीद जफीर, फैहान मह्मूदी, नवाज रहमान, सफियल्लह अशरफ आदी उपस्थित थे।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…