Home Featured चालान देने को तैयार होने के वाबजूद पुलिस करती है दुर्व्यवहार, पत्रकार भी हुए शिकार!
June 28, 2021

चालान देने को तैयार होने के वाबजूद पुलिस करती है दुर्व्यवहार, पत्रकार भी हुए शिकार!

दरभंगा: संपूर्ण विश्व कोरोना वायरस जैसी गंभीर बीमारी का सामना कर रहा है ऐसे विकट समय में पत्रकार बिरादरी कोरोना वारियर्स  की तरह अपनी जान जोखिम में डालकर अपने दायित्वों का निर्वाह कर रही है। परंतु ऐसे समय में भी संपूर्ण प्रदेश में पत्रकारों के ऊपर पुलिस व प्रशासन की प्रताड़ना के मामले लगातार उजागर हो रहे हैं। दरभंगा जिले के लहेरियासराय से ताज़ा मामला सामने आया है। समाचार संकलन के लिए निकले पत्रकार नफ़ीस करीम के साथ दरभंगा पुलिस द्वारा अमानवीय व्यवहार किया गया। पत्रकार नफ़ीस करीम ने बताया कि एक सरकारी अधिकारी का साक्षात्कार करने उनके कार्यालय गया हुआ था। कार्यालय परिसर के बाहर अपने दो पहिया वाहनों को खड़ा कर दिया था। बारिश की वज़ह से बाइक पर लटका हेलमेट बारिश में भींग गया था। लोहिया चौक के निकट पुलिस द्वारा वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था। हेलमेट बारिश में भींगने के कारण पत्रकार नफ़ीस करीम ने हेलमेट नही लगा रखा था। पुलिस ने परिचय देने और पास तथा कार्ड दिखाने के बावजूद उपस्थित पुलिसकर्मियों ने उनके साथ बदसलूकी की। पत्रकार नफ़ीस करीम ने कहा कि हेलमेट भींगा था, इसलिए नही पहने थे। पत्रकार ने फाइन काट देने की बात कही इसपर इतना सुनकर मौजूद पुलिसकर्मी तमतमा गए और पत्रकार के वाहन की चाभी निकाल ली और कहने लगे कि पत्रकार लोग आजकल हमलोगों का खूब उल्टा पुल्टा न्यूज चलाता है, पत्रकार का भी वीडियो बनाकर वायरल करो। यहां तक उक्त पत्रकार को थाना चलने तक की धमकी दी।

इसी दौरान वहाँ खड़ा एक अन्य सिपाही ने वीडियो बनाना लग गए और सवाल पूछने लगे। उक्त पत्रकार ने कहा कि मैं अपनी गलती के बदले फाइन देने को तैयार हूँ तो फिर फ़ोटो/वीडियो क्यों बना रहे हैं! इस तरह दुर्व्यवहार क्यों! बाद में पत्रकार नफ़ीस करीम ने एक बड़े अधिकारी से बात करवाई और उन्हें भींगा हुआ हेलमेट पहनने के बाद छोड़ दिया गया।

ऐसे में सवाल उठता है कि यदि नियम तोड़ने वाले के साथ कानून सम्मत व्यवहार न करके इसतरह दुर्व्यवहार करना, पुलिस की किस मानसिकता का परिचायक है! साथ ही जब पत्रकार के साथ इसतरह का व्यवहार हुआ तो आमलोगों पर पुलिस की तानाशाही सहज समझी जा सकती है।

Share

Check Also

दरभंगा में दो-दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे चिराग पासवान और शाहनवाज हुसैन।

दरभंगा: लोकसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच बुधवार को लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिरा…