Home Featured डीएम ने बाढ़ प्रभावित प्रखण्डों का किया हवाई सर्वेक्षण।
July 9, 2021

डीएम ने बाढ़ प्रभावित प्रखण्डों का किया हवाई सर्वेक्षण।

दरभंगा: शुक्रवार को जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एस.एम ने हेलीकॉप्टर से दरभंगा जिला के बाढ़ प्रभावित क्षेत्र केवटी, बेनीपुर, कुशेश्वरस्थान, हायाघाट एवं हनुमाननगर प्रखण्ड का हवाई सर्वेक्षण किया। हवाई सर्वेक्षण में केवटी-असराहा क्षेत्र के नौ पंचायत, कुशेश्वरस्थान पूर्वी प्रखण्ड के सभी पंचायत, कुशेश्वरस्थान पश्चिमी प्रखण्ड व हायाघाट प्रखण्ड के कुछ हिस्से एवं हनुमाननगर प्रखण्ड का पूरा हिस्सा बाढ़ प्रभावित पाया गया। जिलाधिकारी ने जिला कृषि पदाधिकारी को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के फसल क्षति का सही आकलन कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराने के निर्देश दिया है। साथ ही सभी संबंधित प्रखण्डों एवं अंचलों के प्रखण्ड विकास पदाधिकारी एवं अंचलाधिकारी को निष्क्रमित आबादी के बीच आवश्यकतानुसार पॉलीथिन सीट्स व राहत सामग्री का वितरण करने, सामुदायिक किचेन तथा नावों को चलवाने का निर्देश दिया है।

हवाई सर्वेक्षण के उपरांत जिलाधिकारी ने अपर समाहर्त्ता विभूति रंजन चौधरी व अंचलाधिकारी केवटी के साथ केवटी अंचल के ख़िरमा, लदारी, शेखपुरदानी व पिंडारुच सहित कई बाढ़ प्रभावित पंचायतों का भ्रमण किया।

भ्रमण के दौरान उन्होंने केवटी अंचलाधिकारी को निष्क्रमित आबादी के लिए सामुदायिक किचन चलवाने को कहा तथा आवश्यकतानुसार पॉलिथीन सीट का वितरण करवाने का निर्देश दिया। जिलाधिकारी द्वारा केवटी के एक सामुदायिक किचन का भी निरीक्षण किया गया, जहाँ बाढ़ प्रभावित परिवारों को चावल, दाल और सोयाबीन-आलू की सब्जी दिया जा रहा था। जिलाधिकारी द्वारा वहाँ उपस्थित ग्रामीणों से मिलकर उनसे सामुदायिक किचेन व बाढ़ राहत कार्य का फीडबैक भी लिया गया।

Share

Check Also

दरभंगा में दो-दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे चिराग पासवान और शाहनवाज हुसैन।

दरभंगा: लोकसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच बुधवार को लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिरा…