Home Featured भारी जलजमाव की समस्या से जूझ रहा फैजुल्लाह खान मोहल्ला, वर्षों पुरानी है समस्या।
July 9, 2021

भारी जलजमाव की समस्या से जूझ रहा फैजुल्लाह खान मोहल्ला, वर्षों पुरानी है समस्या।

दरभंगा: गुरुवार की रात हुई जोर की बारिश के कारण वार्ड संख्या 29 के फैजुल्लाह खान मोहल्ला में जलजमाव की समस्या काफी बढ़ गई। भारी जलजमाव के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। शुक्रवार को दरभंगा नगर निगम के द्वारा पम्पिंग सेट के जरिये मोहल्ले से पानी निकालकर नाले में बहाया जा रहा था।

हालांकि स्थानीय लोगों ने कहा कि यह पम्पिंग सेट कई दिनों से चल रहा है। सुबह आठ बजे से रात के आठ बजे तक पम्पिंग सेट चलते रहने के बावजूद मोहल्ले में पानी लगा हुआ रहता है। एक तरफ मोहल्ले से पानी निकालकर नाले में डाला जा रहा है लेकिन सड़क काफी निचे होने के कारण पानी पुनः सड़क पर वापस आ जाता है।

लोगों ने बताया कि पम्पिंग सेट से मोहल्ले में जलजमाव की समस्या का सिर्फ तात्कालिक निदान हो सकता है। इसके स्थायी समाधान के लिए सड़कों को पुनः बनाने की आवश्यकता है। लोगों ने बताया कि यह समस्या आज की नहीं है बल्कि वर्षों पुरानी है। जब भी बारिश होती है तो कई दिनों तक वार्ड 29 में जलजमाव की स्थिति बनी रहती है। लोगों ने कहा कि मोहल्ले का सड़क काफी नीचे हो चुका है जिसे ऊंचा कर फिर से बनाने की जरूरत है। तभी जाकर लंबे समय तक के लिए इस समस्या का निदान हो सकेगा।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…