Home Featured जिलाधिकारी ने सिरनिया बाढ शरणस्थली का लिया जायजा।
July 10, 2021

जिलाधिकारी ने सिरनिया बाढ शरणस्थली का लिया जायजा।

दरभंगा: शनिवार को जिलाधिकारी डॉ. त्यागराजन एसएम ने हनुमाननगर प्रखंड के सिरिनिया बांध अवस्थित बाढ़ शरणस्थली का स्थानीय अधिकारियों के साथ दौरा किया। वहां चल रहे कम्युनिटी किचन को देखा तथा अन्य राहत व्यवस्थाओं का मुआयना किया। हालांकि हनुमाननगर में अभी पानी बहुत ज्यादा नहीं आया है। लेकिन, सिरिनिया बांध पर शरण लिए लोगों के लिए अम्माडीह में एक, सिरिनिया में दो, छतौना में एक, बाहपट्टी में एक सामुदायिक किचेन चलाया जा रहा है। वहां के स्थानीय जनप्रतिनिधियों व लोगों ने बताया कि बाहपट्टी में निष्क्रमित लोगों की संख्या अधिक होने के कारण एक और सामुदायिक किचन की आवश्यकता है। जिलाधिकारी ने रविवार से ही वहां एक और सामुदायिक किचेन चलाने का निर्देश दिया। हायाघाट और समस्तीपुर के बॉर्डर के निकट पंचफूटिया बांध पर भी सामुदायिक किचन की आवश्यकता को देखते हुए जिलाधिकारी ने रविवार से एक सामुदायिक किचन चलाने के निर्देश दिया।

जिलाधिकारी ने हनुमाननगर के प्रखंड विकास पदाधिकारी को आकलन कर राहत कार्य चलाने के निर्देश दिया। प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि विगत वर्ष पांच हैंडपंप सिरिनिया बाढ़ शरणस्थली पर लगाए गए थे लेकिन किसी ने हेड चुरा लिया है। जिलाधिकारी ने मौके पर ही पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता को तलब किया और पांचों चापाकल में तत्काल हेड लगाने के निर्देश दिया। साथ ही लोगों की मांग पर दो जगह और हैंडपंप लगाने का निर्देश दिया। साथ ही भ्रमण के दौरान वहां उपस्थित रसोईया से वार्ता करने पर उन लोगों ने बताया कि एकाउंट बंद हो जाने के कारण विगत वर्ष के 40 प्रतिशत राशि का भुगतान उन्हें अभी तक नहीं हो पाया है। जिलाधिकारी ने चेक के माध्यम से एमडीएम को राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिया।

इस दौरान सदर अनुमंडल पदाधिकारी राकेश कुमार गुप्ता, हनुमाननगर के प्रखंड विकास पदाधिकारी सुधीर कुमार, हनुमाननगर के अंचलाधिकारी कैलाश चौधरी, सिनुआरा पंचायत के मुखिया ललितेश्वर प्रसाद सिंह एवं थलवाड़ा के मुखिया अभिषेक कुमार उपस्थित थे।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…