Home Featured फिर डूबा भास्कर आवासीय कॉलोनी, घरों में ताला मारकर लोगों ने किया पलायन।
3 weeks ago

फिर डूबा भास्कर आवासीय कॉलोनी, घरों में ताला मारकर लोगों ने किया पलायन।

दरभंगा: जिले में बागमती नदी में जो बाढ़ की स्थिति है उसके कारण जिले के कई इलाके पूरी तरीके से प्रभावित हुए हैं. बाढ़ से शहरी इलाकों के लोग भी परेशान

हैं और मब्बी के निकट अवस्थित भास्कर आवास हाउसिंग कॉलोनी की स्थिति इतनी खतरनाक है कि यहां रहने वाले सभी लोग पलायन करने को मजबूर हो गए हैं. गत वर्ष भी इस कॉलोनी की ऐसी ही हालत हुई थी.

दरभंगा शहर से केवल 7 किलोमीटर की दूरी पर राष्ट्रीय राजमार्ग 57 के पास बना भास्कर आवास हाउसिंग कॉलोनी हर साल की तरह इस बार भी पूरी तरीके से जलमग्न हो चुका है. नदी में जैसे-जैसे पानी का जलस्तर बढ़ता गया वैसे-वैसे इस हाउसिंग कॉलोनी में भी पानी घर करता चला गया और आज हालात ऐसे हो गए हैं कि कॉलोनी में जहां 200 फ्लैट हैं, यहां एक भी इंसान मौजूद नहीं है. इस कॉलोनी में रहने वाले सभी लोगों ने अपने घर में ताला लगा दिया है और पलायन कर चुके हैं. 

भास्कर आवास हाउसिंग कॉलोनी में बने सभी फ्लैट के ग्राउंड फ्लोर में घुटने भर से ज्यादा पानी भरा हुआ है. ऐसा नहीं है कि इस कॉलोनी में रहने वाले लोगों के साथ पहली बार ऐसा हो रहा है. हर साल बागमती का पानी भास्कर आवास में घर कर जाता है जिसके कारण तकरीबन 3 से 4 महीने के लिए यहां पर रहने वाले लोग अन्यत्र पलायन कर जाते हैं.

स्थानीय लोग बताते हैं कि पिछले करीब एक हफ्ते से बागमती का पानी इस हाउसिंग कॉलोनी में घुसना शुरू हो गया जिसके कारण यहां के लोगों ने अपने घरों में ताला लगा दिया और दूसरे स्थानों पर चले गए. उनका कहना है कि हर साल इसी तरीके की मुश्किलों का सामना यहां के लोगों को झेलना पड़ता है. जब बाढ़ का पानी कुछ कम होगा तब सब लोग वापस आ जाएंगे.

Share

Check Also

19 से 25 मनेगा संस्कृत सप्ताह, पांच विशिष्ट विद्वान होंगे सम्मानित, छात्र भी होंगे पुरस्कृत।

दरभंगा: संस्कृत विश्वविद्यालय में 19 से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन होगा। इस दौरान…