Home Featured डब्ल्यूआईटी के स्वरूप को बदलने की कोशिश का आरोप लगाते हुए जनवादी छात्र संगठन ने जताया विरोध।
2 weeks ago

डब्ल्यूआईटी के स्वरूप को बदलने की कोशिश का आरोप लगाते हुए जनवादी छात्र संगठन ने जताया विरोध।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय द्वारा संचालित डब्ल्यूआईटी के स्वरूप को बदलने की विवि प्रशासन की कथित कोशिश के खिलाफ वाम जनवादी छात्र संगठन के नेताओं ने बुधवार को बैठक कर विरोध दर्ज किया और इस संबंध में कुलपति को मांग पत्र सौंपा। मांग पत्र में छात्र नेताओं ने कहा है कि हम लोगों को जानकारी मिली है कि डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम वीमेंस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी के स्वरूप को बदलने की कोशिश की जा रही है जो मिथिला के लोगों की इच्छा के खिलाफ है। यह संस्थान महिला शिक्षा को समर्पित है। इसका उद्देश्य मिथिला के हर गांव से एक लड़की को इंजीनियर बनाना है। यह संस्थान पिछले 16 वर्षों से अपनी स्थापना के उद्देश्यों को पूरा करने में लगा हुआ है।

आपका ध्यान आकृष्ट करते हुए कहना है कि लनामि विवि के लिए यह गौरव का विषय रहा है कि इस संस्थान की स्थापना पूर्व राष्ट्रपति भारत रत्न स्व. डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम के मार्गदर्शन में हुई थी। देश को तेजस लड़ाकू विमान देने वाले पद्मश्री स्व. डॉ. मानस बिहारी वर्मा ने इस संस्थान को सींचा है। इससे सहज संस्थान की महत्ता का अंदाजा लगाया जा सकता है। हमें यह भी सूचना मिल रही है कि संस्थान के संस्थापक तत्कालीन कुलपति व मैनेजिंग काउंसिल सदस्य प्रो. राजमणि प्रसाद सिन्हा ने भी मौजूदा प्रस्ताव पर आपत्ति दर्ज करायी है। छात्र संगठन के नेताओं ने विवि प्रशासन से मांग की है कि संस्थान के स्वरूप व उद्देश्यों में बिना बदलाव किए हुए अविलंब नए सत्र में नामांकन की प्रक्रिया शुरु की जाय। ऐसा नहीं होने पर हम सभी छात्र संगठन व स्थानीय आवाम उग्र आंदोलन के लिए बाध्य होंगे।

बैठक की अध्यक्षता आइसा राज्य सह सचिव संदीप कुमार चौधरी ने की। बैठक में जन अधिकार छात्र परिषद के प्रदेश प्रवक्ता दीपक झा, जिला अध्यक्ष दीपक स्टार, विवि अध्यक्ष कुणाल पांडे, छात्र राजद के प्रमंडलीय अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्रशांत, आइसा जिला कार्यकारी सचिव मयंक कुमार यादव, संदीप कुमार, एआईएसएफ जिला सचिव शरद कुमार सिंह, छात्र राजद से कृष्ण यादव, रमेश रमन, सोनू रौशन, सुमित राज आदि थे।

Share

Check Also

19 से 25 मनेगा संस्कृत सप्ताह, पांच विशिष्ट विद्वान होंगे सम्मानित, छात्र भी होंगे पुरस्कृत।

दरभंगा: संस्कृत विश्वविद्यालय में 19 से 25 अगस्त तक संस्कृत सप्ताह का आयोजन होगा। इस दौरान…