Home Featured सशस्त्र सीमा बल द्वारा आयोजित साइकिल रैली को दरभंगा से मुजफ्फरपुर केलिए किया रवाना।
September 10, 2021

सशस्त्र सीमा बल द्वारा आयोजित साइकिल रैली को दरभंगा से मुजफ्फरपुर केलिए किया रवाना।

दरभंगा: आजादी के 75वें वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में भारत सरकार के गृह मंत्रालय के सशस्त्र सीमा बल द्वारा आजादी के अमृत महोत्सव के अन्तर्गत तेजपुर से नई दिल्ली के राजघाट तक साईकिल रैली शुक्रवार 10 सितम्बर को 11:30 बजे दोपहर मुजफ्फरपुर पहुँच गई। मुजफ्फरपुर पहुँचने पर इस साईकिल रैली का भव्य स्वागत किया गया।

इस अवसर पर सीआरपीएफ के डीआईजी राम कुमार तथा सीआरपीएफ के अन्य अधिकारी और सशस्त्र सीमा बल के डीआईजी राजीव राणा, कमांडेन्ट प्रवीण कुमार और उप कमांडेन्ट दयानंद झा एवं अन्य अधिकारियों द्वारा साईकिल रैली के सभी प्रतिभागियों को माला पहना कर हार्दिक अभिनंदन किया गया तथा शुभकामनाएं दी गईं।

इस मौके पर दरभंगा के कई गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। आम लोगो में रैली को लेकर काफी उत्साह रहा। इस अवसर पर मुजफ्फरपुर के विभिन्न स्थानों पर आम जनता के साथ जनसंपर्क कार्यक्रमों, सांस्कृतिक कार्यक्रमों एवं अन्य आयोजनों के माध्यम से भारत की आजादी के 75वें वर्षगाँठ को भव्य रूप में मनाकर आम जनता को भारत के गौरवशाली अतीत से रूबरू कराया गया और देशभक्ति की भावना जागृत किया गया। इस अवसर पर स्कूली बच्चो ने  मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किया।

अपनी यात्रा के दौरान एसएसबी की साईकिल रैली आज 08:00 बजे पूर्वाह्न दरभंगा से चलकर 11: 30 बजे पूर्वाह्न मुजफ्फरपुर पहुंच गई है और 12 सितम्बर 2021 को 07: 30 बजे पूर्वाह्न मुजफ्फरपुर से मोतिहारी के लिए रवाना होगी।

उल्लेखनीय है कि यह साईकिल रैली 25 अगस्त 2021 को तेजपुर से चलकर भारत के विभिन्न भागों से होते हुए वहाँ के नागरिकों में देशभक्ति की भावना को जागते हुए गांधी जयंती (02 अक्तूबर 2021) के अवसर पर गांधी जी की समाधि स्थल, राजघाट (दिल्ली) पहुंचेगी।

बताते चलें शुक्रवार को 08: 00 बजे दरभंगा में इस साईकिल रैली को दरभंगा प्रमण्डल के आयुक्त मनीष कुमार, प्रवीण कुमार, कमांडेन्ट तथा दयानंद झा, उप कमांडेन्ट की उपस्थिति में दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर ने होटल ग्रेसिया इंटरनेशनल से हरी झंडी दिखाकर मुजफ्फरपुर के लिए रवाना किया।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…