Home Featured बाढ़, एम्स एवं एयरपोर्ट को लेकर प्रभारी मंत्री ने की बैठक, जदयू के प्रतिनिधि रहे नदारद।
September 15, 2021

बाढ़, एम्स एवं एयरपोर्ट को लेकर प्रभारी मंत्री ने की बैठक, जदयू के प्रतिनिधि रहे नदारद।

 

दरभंगा: बिहार सरकार के पंचायती राज मंत्री सह जिला के प्रभारी मंत्री सम्राट चौधरी ने गुरुवार को समाहरणालय परिसर अवस्थित अंबेडकर सभागार में समीक्षा बैठक की। इस बैठक में प्रमंडलीय आयुक्त, जिलाधिकारी एवं डीडीसी आदि सहित जिले के विभिन्न विभागों के पदाधिकारीगण उपस्थित थे। इसके अलावा दरभंगा के सांसद गोपालजी ठाकुर, नगर विधायक संजय सरावगी, हायाघट विधायक रामचन्द्र प्रसाद, केवटी विधायक मुरारी मोहन झा, अलीनगर विधायक मिश्रीलाल यादव, दरभंगा ग्रामीण विधायक ललित यादव, एमएलसी अर्जुन साहनी, कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सह एमएलसी डॉ मदन मोहन झा आदि सहित कई जनप्रतिनिधि भी मौजूद थे। बैठक में भाजपा, भीआईपी, राजद, कांग्रेस आदि के प्रतिनिधि तो उपस्थित थे, परंतु जदयू के किसी विधायक अथवा प्रतिनिधि का उपस्थित नही होना भी चर्चा का विषय रहा। हलांकि एक पत्रकार द्वारा इसपर जब सवाल पूछा गया तो प्रभारी मंत्री बिना जवाब दिए चलते बने।

बैठक के उपरांत मीडिया से बात करते हुए मंत्री सम्राट चौधरी ने कहा कि मुख्यतः बाढ़ की स्थिति एवं चलाये जा रहे राहत कार्य की समीक्षा कर अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए गए हैं। जिन किसानों का फसल नष्ट हुआ है, उन्हें मुआवजा मिले, इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिया गया है। साथ ही जिन घरों में बाढ़ का पानी गया है, उन्हें जीआर की राशि जल्द से जल्द देने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बताया कि अबतक दो लाख से ज्यादा लोगों को जीआर की राशि प्राप्त हो चुकी है। लगभग 50 हजार और लोगों को भेजा जा रहा है।

इसके अलावा एम्स के विषय मे उन्होंने शीघ्र कार्य शुरू होने की बात कही। मिट्टीकरण का कार्य जल्द शुरू होगा। साथ ही एनएचएआई के द्वारा अप्रोच एवं रिंग रोड के निर्माण का कार्य भी शीघ्र शुरू होगा।

इसके अतिरिक्त एयरपोर्ट पर सुरक्षा बढ़ाने एवं सुविधा विस्तार में विलंब के सवाल पर उन्होंने कहा कि बाढ़ के कारण सरकार का पूरा ध्यान बाढ़ पर था। पर अब एयरपोर्ट पर भी नीलगायों को हटाने, बाउंडरी वाल ऊंचा बनाने एवं अप्रोच पथ बनाने का कार्य शीघ्र होगा।

वहीं बैठक में जदयू के किसी विधायक अथवा प्रतिनिधि के उपस्थित नही रहने के सवाल पर उन्होंने कोई जवाब नही दिया और आगे बढ़ गये।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…