Home Featured प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर 1.5 लाख लोगों को दिया जाएगा टीका।
September 15, 2021

प्रधानमंत्री के जन्मदिन पर 1.5 लाख लोगों को दिया जाएगा टीका।

दरभंगा: इस बार पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन पर 1.5 लाख लोगों कादिया जाएगा। समाहरणालय स्थित अम्बेडकर सभागार में बुधवार को डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में पीएम मोदी के जन्म दिवस 17 सितंबर के अवसर पर देश भर में चलाए जा रहे महा-टीकाकरण अभियान को सफलता पूर्वक संपन्न करवाने को लेकर बैठक की गई।

जिलाधिकारी ने बैठक स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारियों को सं‍बोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन 17 सितंबर के अवसर पर देशभर में महा टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा। जिला को भी 1.5 लाख टीकाकरण का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। जिसे हर हाल में शत-प्रतिशत पूरा करना है।

साथ ही उसी दिन कोविन पोर्टल पर प्रविष्टि भी कर देनी है। 17 सितंबर को सुबह 7 बजे से सभी टीकाकरण केन्द्रों पर टीकाकरण शुरु किया जाएगा। उन्होंने कहा कि 16 सितंबर के लिए 74 हजार 400 टीका आ रहा है। 16 सितंबर को केवल प्रथम डोज वाले को ही टीका दिया जाएगा। 17 सितंबर को प्रथम व द्वितीय दोनों डोज का टीका दिया जाएगा। उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को इसके लिए कार्य-योजना बना लेने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि 17 सितंबर के लिए ऐसे टीकाकरण स्थल का चयन किया जाए, जहां शत-प्रतिशत लक्ष्य की प्राप्ति हो सके। भीड़ को कतारबद्ध रखने के लिए सेविका-सहायिका, जीविका दीदी, स्थानीय शिक्षक को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया गया।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…