Home Featured शुक्रवार को जिले के प्रत्येक केन्द्र पर सुबह सात बजे से बजे से होगा टीकाकरण।
September 16, 2021

शुक्रवार को जिले के प्रत्येक केन्द्र पर सुबह सात बजे से बजे से होगा टीकाकरण।

दरभंगा: कलेक्ट्रेट परिसर स्थित आम्बेडकर सभागार में गुरुवार को डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्म दिन पर आयोजित महाअभियान की सफलता एवं बाढ़ राहत कार्य की स्थिति की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी। डीएम ने कहा कि शुक्रवार को जिले के सभी प्रखंड के प्रत्येक टीकाकरण केन्द्र सुबह सात बजे से शुरू हो जाना चाहिए।

इसमें दोनों डोज का टीका दिया जाएगा। सभी बीडीओ एवं प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी इसकी व्यापक तैयारी कर लें। उन्होंने कहा कि शुक्रवार को जितने लोगों का टीकाकरण होगा, उनकी डाटा प्रविष्टि कोविन पोर्टल पर उसी दिन हो जानी चाहिए। इसके लिए आवश्यकानुसार डाटा एंट्री ऑपरेटर उपलब्ध कराया जा रहा है। यदि आवश्यकता हो तो अपने प्रखंड में अपने स्तर से भी ऑपरेटर रख सकते हैं। उन्होंने कहा कि विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर टीकाकरण कार्य करने के लिए टीकाकरण कार्य में लगे हुए प्रत्येक कर्मी को 150 रुपये अतिरिक्त प्रदान किया जाएगा। वाहन चालक को 100 रुपये भोजन के लिए अधिक, यानि कुल 250 रुपये दिये जाएंगे।

उन्होंने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के मद से राशि की निकासी कर लेने एवं टीकाकरण कार्य में लगाये जाने वाले कर्मियों के बीच वितरित करवाने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि यदि कोई कर्मी 16 सितंबर को छूट जाता है तो उसे शुक्रवार की शाम में अतिरिक्त राश 150 रुपये निश्चित रूप से उपलब्ध करा दिया जाएं। उन्होंने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि कहीं भी टीकाकरण में लापरवाही या विलम्ब पाया जाएगा तो संबंधित सभी के विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाएगी।बैठक में डीडीसी तनय सुल्तानिया, सहायक समाहर्ता अभिषेक पलासिया, उप निदेशक, जनसम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ. अमरेन्द्र कुमार मिश्र आदि उपस्थित थे।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…