Home Featured नवरात्र को लेकर खरीदारों की भीड़ से गुलजार हुए बाजार।
2 weeks ago

नवरात्र को लेकर खरीदारों की भीड़ से गुलजार हुए बाजार।

दरभंगा: शारदीय नवरात्र को लेकर दुर्गा मंदिरों के साथ-साथ शहर और सूदूर गांवों के पूजा पंडालों में कलश स्थापना के बाद दुर्गा वंदना गूंजने लगेंगे। घरों में भी इसकी तैयारी अंतिम चाण में है। इसे देखते हुए आवश्यक पूजन सामग्री की खरीदारी के लिए बाजारों में भीड़ उमड़ने लगी है।

जिले में सभी जगहों पर मां दुर्गा की आराधना की तैयारी चल रही है। इससे बाजारों में पूजन सामग्री की खरीदारी के लिए देर शाम तक भीड़ लगी रहती है। खासकर शाम ढलते ही बाजारों में अधिक संख्या में लोग जुटने लगते हैं।

बाजार में चुनरी, लाल वस्त्रत्त्, मौली, शृंगार का सामान, दीपक, घी, धूप, अगरबत्ती, नारियल, दुर्गा सप्तशती पुस्तक, कलश आदि की खरीदारी में उपासक जुट गए हैं।

लहेरियासराय पुलिस लाइन महावीर मंदिर, गुदरी बाजार, दरभंगा टावर आदि प्रमुख जगहों पर सड़क किनारे लगी दुकानों के अलावा बड़ी दुकानों में भी लोग खरीदारी कर रहे हैं। विदित हो कि कोरोना के कारण पिछले वर्ष दुर्गा पूजा में मेला नहीं लगाने का आदेश दिया गया था। इस बार दुर्गा पूजा में बीते वर्ष की तुलना में बाजारों की स्थायी दुकानों के साथ-साथ फुटपाथ मार्केट पहले की अपेक्षा ज्यादा गुलजार देखा जा रहा है।

Share

Check Also

शिक्षिकाओं केलिए एकदिवसीय विधिक जागरूकता प्रशिक्षण शिविर का आयोजन।

दरभंगा: नागरिक सेवा और कानूनी सेवा प्राप्त करना सभी नागरिक का संवैधानिक अधिकार है। सभी जरू…