Home Featured ट्रैफिक डीएसपी ने वाहन चेकिंग में लगे पुलिसकर्मियों को पढ़ाया दृष्टिकोण बदलने का पाठ।
October 10, 2021

ट्रैफिक डीएसपी ने वाहन चेकिंग में लगे पुलिसकर्मियों को पढ़ाया दृष्टिकोण बदलने का पाठ।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: अवैध पार्किंग रोकने एवं अपराध नियंत्रण के दृष्टिकोण से वाहन चेकिंग न करके आमलोगों को केवल हेलमेट के नाम पर प्रताड़ित किये जाने पर एसएसपी बाबूराम के कड़े रुख का असर शहर में रविवार को दिखा। इसी कारण उन्होंने शनिवार को दो पुलिसकर्मियों को निलंबित किया था। साथ ही सम्बंधित थानाध्यक्षों एवं ट्रैफिक डीएसपी को कड़ी चेतावनी भी दी गयी थी।

इसका सकारात्मक असर रविवार को देखने को मिला। शहर में यातायात थाना के समीप पुलिसकर्मियों द्वारा वाहन चेकिंग के दौरान हेलमेट केलिए आमलोगों को परेशान नही किया जा रहा था। बल्कि दो चक्का से चार चक्का वाहन तक की डिक्की आदि चेक किया जा रहा था। संदिग्ध प्रतीत होने पर बॉडी सर्च भी किया जा रहा था। चेकिंग का दृष्टिकोण अवैध सामग्री एवं हथियार आदि की चेकिंग दिख रहा था।

इसके अलावा यत्रतत्र वाहन खड़ा करने वालों पर भी पुलिस की सख्ती दिखी। अवैध पार्किंग रोकने एवं जाम की समस्या को कम करने का प्रयास भी पुलिस द्वारा दिखा।

यातायात थाना परिसर में ट्रैफिक डीएसपी बिरजू पासवान द्वारा ट्रैफिक व्यवस्था में तैनात पुलिस कर्मियों की ब्रीफिंग भी की गयी। वाहन चेकिंग के दृष्टिकोण एवं तरीक़े के विषय में भी पुलिसकर्मियों को निर्देशित किया गया।

गौरतलब है कि इससे पूर्व जाम से त्रस्त दरभंगा शहर में अवैध पार्किंग रोकने एवं अपराध नियंत्रण के दृष्टिकोण के बजाय लगातार सभी थानों द्वारा केवल हेलमेट चेकिंग के नाम पर आमलोगों को परेशान किये जाने की लगातार शिकायतें आ रहीं थी। इन्ही शिकायतों पर दरभंगा के एसएसपी बाबूराम ने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए दो पुलिसकर्मियों पर निलंबन की कारवाई की, तथा सम्बंधित पदाधिकारियों को कड़ी चेतावनी भी दी थी। इसी का असर अब दिखने लगा है।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…