Home Featured कुशेश्वरस्थान में नाव से भी बूथ पर पहुंच रहे मतदाता, महिलाओं में दिख रहा ज्यादा उत्साह।
October 30, 2021

कुशेश्वरस्थान में नाव से भी बूथ पर पहुंच रहे मतदाता, महिलाओं में दिख रहा ज्यादा उत्साह।

दरभंगा: बिहार विधानसभा की दो सीट- तारापुर और कुशेश्वरस्थान ​​​​​​में उपचुनाव हो रहा है। मतदान सुबह सुबह 7 बजे से शुरू हुआ जो अभी तक जारी है। सुबह 11 बजे तक कुल 20.25 प्रतिशत मतदान हुआ। पुरुषों का मतदान प्रतिशत जहां 18.2 रहा, वहीं 11 बजे तक 22.3 प्रतिशत महिलाओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कई मतदान केंद्रों के बाहर मतदाताओं की लंबी लाइन लगी है। कुशेश्वरस्थान के औराही में मतदान केंद्र पर करीब 500 मीटर लंबी महिलाओं की लाइन लगी है। वोटिंग के लिए वे अपनी बारी का इंतजार कर रही हैं। यहां बड़ी संख्या में महिला मतदाता बूथ पर पहुंची हैं।

कुशेश्वरस्थान की बूथ संख्या 205 पर पहुंचने के लिए नाव का सहारा लिया गया। यहां नाव से मतदाता बूथ पहुंचे।

वहीं कुशेश्वरस्थान के आदर्श बूथ उत्क्रमित मध्य विद्यालय हरौली में वैक्सीननेशन की भी व्यवस्था की गयी है।

बताते चलें कि तारापुर और कुशेश्वरस्थान के विधायकों के निधन के बाद यह सीटें खाली हुई थी। तारापुर से विधायक मेवालाल चौधरी का

Advertisement
Advertisement

निधन कोरोना से हो गया था। कुशेश्वरस्थान के विधायक शशि भूषण हजारी की लंबी बीमारी से निधन हो गया था। दोनों विधायक जनता दल यूनाइटेड से थे।

एनडीए के तरफ से दोनों सीटों पर जदयू के ही उम्मीदवार उतारे गए हैं। वजह यह है कि यह दोनों सीटें पहले जदयू के पास थी। जदयू ने तारापुर से कुशवाहा समाज के राजीव कुमार सिंह को उतारा है। वहीं कुशेश्वरस्थान से जेडीयू ने दिवंगत विधायक शशि भूषण हजारी के पुत्र अमन भूषण हजारी को इस चुनाव में उतारा है।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…