Home Featured सरकारी बैंकों का निजीकरण रोकने एवं बैंक निजीकरण विधेयक वापस लेने की मांग को लेकर प्रदर्शन।
December 16, 2021

सरकारी बैंकों का निजीकरण रोकने एवं बैंक निजीकरण विधेयक वापस लेने की मांग को लेकर प्रदर्शन।

दरभंगा: यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियन के आहृवान पर सरकारी बैंकों के निजीकरण के खिलाफ एवं बैंक निजीकरण विधेयक वापस लेने की मांग को लेकर गुरुवार को स्टेट बैंक आफ इंडिया की लहेरियासराय शाखा मुख्यालय में बैंक कर्मियों ने अपनी मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया।

प्रदर्शन लहेरियासराय टावर चौक से समाहरणालय, व्यवहार न्यायालय, आइजी कार्यालय होते हुए आयुक्त कार्यालय पहुंचा। प्रदर्शन का नेतृत्व स्टेट बैंक आफ इंडिया के अधिकारी एसोसिएशन के जिला सचिव तरुण कुमार गौरी, शंकर चौधरी, विशाल आनंद एवं

Advertisement

फूल कुमार झा कर रहे थे। इस दौरान प्रदर्शनकारी नारेबाजी करते हुए स्टेट बैंक की मुख्य शाखा पहुंचे, जहां तरुण कुमार की अध्यक्षता में सभा हुई।

सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार एक साजिश के तहत आम जनता की जमा पूंजी के साथ खिलवाड़ कर रही है। चंद कारपोरेट घरानों को लोगों की जमा पूंजी सौंपना चाहती है। यह आंदोलन बैंक कर्मी अपने वेतन भत्ता के लिए नहीं कर रहे हैं, बल्कि सरकारी बैंकों के निजीकरण को लेकर कर रहे है। केंद्र सरकार एक साजिश कर बैंक का घटा दिखा रही है, जबकि वास्तविकता यह

Advertisement

है कि बैंक ऑपरेटिग लाभ में है। सरकार देश के सभी वित्तीय संस्थानों को निजी हाथों में देना चाह रही है। केंद्र सरकार लोकसभा में शीतकालीन सत्र के दरमियान बैंक निजी करण विधायक लाना चाहती है, जिसके विरोध में बैंक कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर भी जा सकते हैं।

वहीं, ट्रेड यूनियन के संयोजक फूल कुमार झा ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत आर्थिक नीति के कारण ही बेरोजगारी एवं महंगाई बढ़ रही है। आज बैंक में लाखों पद रिक्त है, लेकिन सरकार के द्वारा नियुक्ति नहीं की जा रही है। महंगाई बेलगाम होती जा रही है। केंद्र के श्रमिक विरोधी नीति के खिलाफ देश के सभी नौ यूनियन एवं स्वतंत्र फेडरेशन ने 23 एवं 24 फरवरी 2022 को दो दिवसीय राष्ट्रव्यापी हड़ताल का फैसला लिया है।

मौके पर गौरी शंकर चौधरी, सुधीर कुमार, प्रमोद कुमार झा, आशुतोष कुमार चौधरी, अभिषेक कुमार, कुमार विष्णु, अनिल कुमार सिंह, विशाल आनंद आदि मौजूद थे।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…