Home Featured अनुशासन समिति की बैठक में लिए गए कई निर्णय।
December 18, 2021

अनुशासन समिति की बैठक में लिए गए कई निर्णय।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में शनिवार को कुलपति प्रो. एसपी सिंह की अध्यक्षता में अनुशासन समिति की बैठक की गयी। इसमें प्रतिकुलपति, कुलानुशासक, कुलसचिव, अभिषद सदस्य डॉ. अमर कुमार, प्रो. एके मेहता तथा मानविकी संकायाध्यक्ष एवं आमंत्रित सदस्य के रूप में उप कुलसचिव प्रथम एवं द्वितीय उपस्थित थे।

इसमें गत 26 फरवरी की बैठक में लिये गए निर्णय को अनुपालन प्रतिवेदन के आधार पर सम्पुष्ट किया गया। बीआरबी कॉलेज, समस्तीपुर से प्राप्त अनियमितता से सम्बंधित प्रतिवेदन के आधार पर उस महाविद्यालय से सम्बंधित बर्सर, पूर्व प्रभारी प्राचार्य प्रो. दीपक मेहता एवं लेखापाल रघुनंदन पंडित के पूर्ण पेंशन भुगतान का निर्णय लिया गया।

चतुर्थवर्गीय कर्मचारी चन्द्रशेखर भारती के विरुद्ध जांच समिति के प्रतिवेदन के आधार पर तथ्य के आभाव में निलंबन अवधि का वेतन देने का निर्णय लिया गया।

दूरस्थ शिक्षा निदेशालय के संतोष कुमार के संबंध में शोध सम्बंधित रोक हटाते हुए समाजिक विज्ञान संकायाध्यक्ष के विचार प्राप्त करते हुए शोध प्रक्रिया को पूर्ण करने का निर्णय लिया गया।

Advertisement

एमआर महिला कॉलेज के पूर्व उपाचार्य डॉ. कन्हैया जी झा के संबंध में समिति का गठन करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया। प्रो. निर्भय नारायण चौधरी, डॉ. अताउर रहमान, डॉ. मीना प्रसाद एवं डॉ. सत्य नारायण पासवान से सम्बंधित जांच रिपोर्ट का अनुमोदन करते हुए अभिषद की बैठक में उपस्थापित करने का निर्णय लिया गया।

Share

Check Also

स्थानांतरण पर एडीजे प्रथम अविनाश कुमार को दी गई विदाई।

दरभंगा: व्यवहार न्यायालय बेनीपुर परिसर में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अविनाश कुमार …