Home Featured चाइल्डलाइन द्वारा बाल अधिकार के प्रति पुलिस जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन।
December 19, 2021

चाइल्डलाइन द्वारा बाल अधिकार के प्रति पुलिस जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन।

दरभंगा: चाइल्डलाइन सिंहवाड़ा द्वारा जिले के सिमरी थाना परिसर में चौकीदार बैठक सह बाल अधिकार के प्रति पुलिस जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का आयोजन बाल कल्याण समिति में अध्यक्ष वीरेंद्र झा की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में में थानाक्षेत्र में बाल स्नेही वातावरण बनाने हेतु आपस में बिचार विमर्श किया गया।चाइल्ड लाइन कार्यकर्ता मनोहर झा ने बताया कि अक्सर बच्चे के अधिकार का हनन बाल विवाह, बाल मजदूरी, बाल व्यापार आदि अवस्थाओं में होता है। इन समस्याओं के समय हम सभी को सजग और चौकन्ना रहने की आवश्यकता है।

उन्होंने कहा कि सिमरी थाना के चौकीदारों के प्रयास से सिमरी

Advertisement

थानाक्षेत्र में कई समस्याओं को समय समय पर हस्तक्षेप कर बाल अधिकार की रक्षा की गई है। वर्तमान समय में ग्राम स्तर पर बच्चों के देख रेख एवं संरक्षण हेतु बाल संरक्षण समिति की निर्माण और बैठक की देख रेख में चौकीदार एवं विकास मित्रों की भूमिका महत्वपूर्ण है।

इस दौरान चाइल्डलाइन के टीम सदस्य मनीष कुमार, सुनील पासवान, राधेश्याम ठाकुर, अर्पणा कुमारी सहित थानाध्यक्षा सीमा कुमारी, पुलिस अवर निरीक्षक रविन्दर यादव, कंचन कुमारी, मैनेजर उत्तम सिंह दफेदार मो.तौकीर, चौकीदार महेश पासवान, हनुमान पासवान, रणधीर सिंह, विनोद पासवान आदि दर्जनों लोग मौजूद रहे।

Share

Check Also

विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन।

दरभंगा: जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार के विनोद कुमार तिवारी…