Home Featured सुबह 11 बजे से अंबेडकर सभागार में होगा जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव।
January 2, 2022

सुबह 11 बजे से अंबेडकर सभागार में होगा जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष का चुनाव।

दरभंगा: जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के चुनाव को लेकर एक तरफ जहां राजद ने दोनों ही पदों के लिए अपने समर्थित उम्मीदवार की घोषणा कर रखी है। वहीं एनडीए ने इनदोनो पदों के लिए अपनी ओर से कोई अधिकृत समर्थित उम्मीदवार के नामों की घोषणा तो नही की है लेकिन चर्चा के गलियारे में सीता देवी का नाम अध्यक्ष पद एवं उपाध्यक्ष पद के लिए निवर्तमान जिला परिषद उपाध्यक्ष ललिता देवी का नाम जोरों पर है।हालांकि चुनाव के दौरान क्या रणनीति होगी,ये परिणाम प्राप्त होने से ही स्पष्ट हो सकेगा।

राजद समर्थित अध्यक्ष पद के उम्मीदवार बहेड़ी से नवनिर्वाचित जिला परिषद सदस्य रेणु देवी हैं जबकि उपाध्यक्ष पद पर पूर्व जिला परिषद उपाध्यक्ष विनय कुमार झा की पत्नी तारडीह से निर्वाचित जिप सदस्य अरुणा कुमारी है। निर्वाचन प्रक्रिया में कुल 47 जिप सदस्य भाग लेंगे जो बैलेट के माध्यम से दोनों पदों के लिए मतदान करेंगे। अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष के निर्वाचन के क्रम में मतों की संख्या बराबर होने की स्थिति में लॉटरी के माध्यम से परिणाम निकाले जाने का निर्देश जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) सह जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने रविवार दिया है।

Advertisement

जिला परिषद के नवनिर्वाचित सदस्यों को शपथ दिलाने तथा अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पद के निर्वाचन हेतु पूर्वाहन 11 बजे से कलेक्ट्रेट स्थित अंबेडकर सभागार में तीन जनवरी को बैठक आयोजित की गई है।

Advertisement

जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत ) सह जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने बैठक हॉल के संपूर्ण गतिविधियों के रिकॉर्डिंग के लिए बैठक हॉल में पर्याप्त सीसीटीवी की व्यवस्था तथा संपूर्ण कार्यवाही की वीडियोग्राफी की व्यवस्था करने का निर्देश जारी किया है।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…