Home Featured ठंढ और कोरोना से बेपरवाह भीड़ पर भी नहीं खुल रही प्रखंड प्रशासन की कुम्भकर्णी नींद।
January 5, 2022

ठंढ और कोरोना से बेपरवाह भीड़ पर भी नहीं खुल रही प्रखंड प्रशासन की कुम्भकर्णी नींद।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: कोरोना का खतरा बढ़ने के कारण सरकार द्वारा भीड़भाड़ कम करने के तमाम उपाय किये जा रहे हैं। ऊपर से ठिठुरती ठंढ़ भी जानलेवा साबित हो रही है। पर ऐसे में भी बहादुरपुर प्रखंड प्रशासन शायद जनता के जानमाल की चिंता छोड़ कर चैन की नींद में सो रहा है।

दरअसल, जिले के बहादुरपुर प्रखंड के कई पंचायतों में अब तक पंचायतवासियों को अपने-अपने पंचायत सरकार भवन में खोले गए आरटीपीएस काउंटर से किसी भी प्रकार का लाभ नहीं मिल पा रहा है। जाति, आय, आवासीय प्रमाण पत्र, राशन कार्ड, वृद्धा, विधवा, लक्ष्मीबाई पेंशन, जन्म व मृत्यु प्रमाणपत्र, दाखिल खारिज के लिए पंचायतवासियों को अभी भी प्रखंड मुख्यालय के चक्कर लगाने पड़ रहे हैं। कई पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर हैं। कार्यपालक भी नियुक्त है। विभाग द्वारा अभी तक कहीं कंप्यूटर नहीं मिला है तो कहीं रखरखाव के अभाव में कंप्यूटर कबाड़ बना है। इस कारण कार्य संचालित नहीं हो रहा है। इसी कारण लोग इन कार्यो केलिए प्रखंड मुख्यालय में सुबह से जमा हो जाते हैं और भीड़ की शक्ल में बिना मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग के आरटीपीएस काउंटर के निकट खड़े ठिठुरते रहते हैं। 

कोरोना और ठंढ़, दोनों के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए भी प्रखण्ड प्रशासन द्वारा न तो भीड़ कम करने का प्रयास होता दिखा, न ही कहीं अलाव की व्यवस्था।

बुधवार को प्रखंड मुख्यालय पर ऐसा ही नजारा दिखा। मीडियाकर्मी द्वारा इस नजारे पर जब प्रखंड विकास पदाधिकारी से प्रतिक्रिया पूछने का प्रयास किया गया तो उन्होंने किसी भी प्रकार की प्रतिक्रिया देने से इंकार कर दिया।

Advertisement

मौके पर मौजूद बहादुरपुर मुखिया संघ के पूर्व अध्यक्ष उज्ज्वल कुमार ने कहा कि कोरोना और ठंढ़ को देखते हुए प्रखंड प्रशासन द्वारा इन कार्यों का संचालन पंचायतों में ही करवाने की व्यवस्था करनी चाहिए। पंचायत सरकार भवन अथवा सामुदायिक केंद्रों पर लोगों को सुविधा मिलेगी तो लोगों को प्रखंड मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। लोगों का कोरोना और ठंढ़ से बचाव भी होगा।

Share

Check Also

विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन।

दरभंगा: जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार के विनोद कुमार तिवारी…