Home Featured दारू की सूचना पर दौड़ जाने वाली पुलिस पत्रकार के बाइक चोरी की सूचना पर नही हिली थाने से!
January 7, 2022

दारू की सूचना पर दौड़ जाने वाली पुलिस पत्रकार के बाइक चोरी की सूचना पर नही हिली थाने से!

दरभंगा: दरभंगा जिले में इनदिनों पुलिस का पूरा फोकस पियक्कड़ और दारू के कारोबारी को पकड़ने में लगा दिखता है। सारा इंटेलिजेंस नेटवर्क दारू पकड़ने में लगाकर वाहवाही लूटने की होड़ इनदिनों सरकारी महकमे में ज्यादा दिख रही है। इसलिए अन्य वारदातों को रोकने में पुलिस का इंटेलिजेंस मृतप्राय हो चला है।

साथ ही दारू की सूचना पर दौड़ जाने वाली पुलिस एक पत्रकार के द्वारा गाड़ी चोरी की सूचना देने पर घटनास्थल पर पहुंचने की जेहमत भी नही उठा सकी। अंततः अपने स्तर से ही सीसीटीवी फुटेज आदि निकलवाकर पत्रकार को स्वयं थाना पहुंच कर थाना के हाकिमों के

Advertisement

सामने हाजरी बजानी पड़ी। वाबजूद इसके पुलिस ने केवल आवेदन लेकर रख लिया।

बताते चलें दरभंगा शहर में सक्रिय मोटरसाइकिल चोर गिरोह ने शुक्रवार को पेशे से पत्रकार संतोष दत्त झा की मोटर साइकिल पर हाथ साफ कर दिया।

पत्रकार संतोष दत्त झा क़रीब शाम को 6 बजे नगर थानाक्षेत्र अंतर्गत जीएम रोड स्थित बिग बाजार में अपने लिए खरीददारी करने गए थे। उन्होंने अपनी बाइक ग्लैमर ब्लैक सिल्वर रंग की जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर ‘BR07AC 5190’ है, बाहर पार्किंग में खड़ी की थी। खरीददारी के बाद जब वह शॉप से बाहर आए तो बाइक गायब थी। काफी तलाशने के बाद जब बाइक नहीं मिली तो उन्होंने नगर थाना की पुलिस को इसकी सूचना दी है। फिर भी थाना की तरफ से कोई

Advertisement

कर्मी नही आये तो अपने स्तर से सीसीटीवी फुटेज निकलवाकर थाना पहुंचे और आवेदन दिया।

पुलिस को यदि कहीं शराब की संभावित सूचना भी मिले तो पूरा लाव लश्कर तैयार होकर तुरंत निकल पड़ता है, पर एक पत्रकार की बाइक चोरी की सूचना मिलने पर पुलिस आराम से बैठी रही। ऐसे में सवाल यह उठता है कि क्या पुलिस की प्राथमिकता केवल शराब ही है, आमजनों के जानमाल की कोई प्राथमिकता नही! साथ ही सक्रिय नागरिक माने जाने वाले पत्रकार के मामले में भी थाने का जब यह हाल है, तो आमजनों केलिए पुलिस का रवैया सहज समझा जा सकता है।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…