Home Featured आभूषण दुकान से लूट के मामले में आधा दर्जन आरोपी गिरफ्तार।
January 9, 2022

आभूषण दुकान से लूट के मामले में आधा दर्जन आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: जिले के बहेड़ी थानाक्षेत्र के बिठौली गांव के शंकर रोहार चौक स्थित राजश्री ज्वेलरी नामक दुकान में चार नवंबर को लाखों की लूट में पुलिस को तीसरे माह में सफलता मिली है।

पुलिस ने लगभग आधा दर्जन बदमाशों को अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर दबोचा है।सभी से पूछताछ चल रही है। फिलहाल, पुलिस कुछ बताने से परहेज कर रही है। हालांकि, सोमवार को पूरे मामले का पर्दाफाश होने की संभावना जताई जा रही है।

Advertisement

सूत्रों अनुसार गिरफ्तार बदमाशों के पास लूट के कुछ जेवरात और हथियार की बरामदगी हुई है। बहरहाल, आधिकारिक बयान के बाद क्या-क्या बरामदगी हुई है और किसकी गिरफ्तारी हुई यह स्पष्ट हो जाएगा।

बता दें कि इससे पूर्व पुलिस दो क्षेत्रों को चिन्हित कर छापेमारी की थी। जिले के बहेड़ा थानाक्षेत्र के फोतलाहा कल्याणपुर सहित समस्तीपुर जिले में कई छापेमारी करने के बाद भी कोई सुराग नहीं मिल पाया था। हालांकि, तकनीकी सेल की टीम की बदौलत स्थानीय पुलिस ने बाइक चोर गिरोह का पर्दाफाश कर चोरी की दस बाइक को बरामद करने में कामयाबी हासिल की थी।

Advertisement

बताया जाता है कि टावर लोकेशन में आधा दर्जन संदिग्धों को चिन्हित किया गया था। जिसमें एक मोबाइल नंबर बाइक चोर का शामिल था। जब पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की तो उसने स्वयं को बाइक चोर होने की बात कही। घटना स्थल के आस-पास बाइक चोरी करने के लिए वह मंडरा रहा था।

Advertisement

पुलिस ने उसके निशानदेही पर चोरी की दस बाइक सहित उसके अन्य दो साथियों को भी दबोच लिया। लेकिन, ज्वेलरी दुकान से लाखों की लूट में पुलिस बदमाशों की टोह में जुटी रही। तकनीकी सेल की मदद से लगातार छापेमारी से पुलिस को आखिरकार सफलता मिल ही गई।

Advertisement

दुकानदार सहित ग्राहक को भी बनाया था निशाना, चार नवंबर 2021 को हुई थी घटना  चार नवंबर को दिन के 11 बजे स्थानीय निवासी स्वर्ण आभूषण व्यवसायी राजकुमार साह अपनी दुकान को खोलकर बैठ थे। कारीगर काम कर रहे थे। इस बीच घर में ही दुकान होने के कारण दुकानदार के पुत्र व पुत्री भी दुकान में आकर बैठ गए।

Advertisement

इसी दौरान चार बाइक से छह बदमाश बहेड़ा की तरफ से हथियार के साथ पहुंचे। दुकानदार और अन्य लोग कुछ समझते उससे पहले बदमाशों ने हथियार तान दिया। मारपीट कर पल भर में सभी को बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाशों ने दराज खोलकर लगभग डेढ़ लाख रुपये, छह सौ ग्राम सोना के आभूषण और लगभग 25 किलो चांदी के साथ एक ग्राहक मो. आलम के जेब से पांच हजार रुपये लूटकर सभी बदमाश बहेड़ी की ओर फरार हो गए। —

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…