Home Featured आरएसएस द्वारा मकर संक्रांति उत्सव का किया गया आयोजन।
January 15, 2022

आरएसएस द्वारा मकर संक्रांति उत्सव का किया गया आयोजन।

दरभंगा: शनिवार को आरएसएम की बाबा राजारामधानी प्रभात शाखा की ओर से शुभंकरपुर में मकर संक्रान्ति का उत्सव धूम धाम से मनाया गया। कार्यक्रम की शुरुवात में योगासन तथा विभिन्न प्रकार के खेलों का प्रदर्शन किया गया।

इस दौरान प्रसाद के रूप में खिचड़ी, पापड़ और दही को संघ के कार्यकर्ताओं के बीच बांटा गया।

Advertisement

जिला कार्यवाहक अविनाश कुमार के द्वारा बाबा राजारामधनी प्रभात शाखा के मुख्य शिक्षक के रूप में संजय कुमार को नियुक्त किया गया।

इस दौरान बौद्धिक विभाग के प्रचारक राजा राम ने कहा कि हिंदू सभ्यता और हिंदू संस्कृति ही भारत की पहचान है, मकर संक्रान्ति एकता का परिचय देने वाला पर्व है। जिसमें तिल गुड़ में मिलकर मिठास का परिचय देती है। 

कार्यक्रम के संबंध में बताते हुए स्थानीय संघ कार्यकर्ता एवं भाजयुमो जिलाध्यक्ष अध्यक्ष बालेंदु झा ने बताया कि कई वर्षो से मकर संक्रान्ति के अवसर पर स्थानीय कार्यकर्ताओं के द्वारा बाबा राजारामधनी मंदिर पर धूम धाम से मकर संक्रांति का उत्सव मनाते है जहां जिला के विभिन्न क्षेत्र से संघ के गणमान्य व वरिष्ठ लोग उपस्थित होकर संघ की विचारधारा को अग्रसारित करने के साथ कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करतें है।

Advertisement

उत्सव के दौरान शैलेंद्र कुमार, सज्जन महासेठ, ओम प्रकाश, जलज कुमार, रमेश कुमार, विनोद झा, कमलेश राय, विजय राय, चुन्नू श्रीवास्तव, संजय कुमार राय, शिव कुमार साह, राजा कुमार, जय भारद्वाज, राजकुमार, पंकज कुमार आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…