Home Featured एसोसिएशन के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर हड़ताल पर रहे दवा कंपनियों के प्रतिनिधि।
January 19, 2022

एसोसिएशन के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर हड़ताल पर रहे दवा कंपनियों के प्रतिनिधि।

दरभंगा: अखिल भारतीय संगठन फेडरेशन ऑफ मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एफएमआरएआई) के राष्ट्रव्यापी आह्वान पर बुधवार को दरभंगा जिले में सभी दवा कंपनियों में कार्यरत मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव्स हड़ताल पर रहे।

सुबह से लहेरियासराय स्थित बीएसएसआर यूनियन कार्यालय में तमाम कंपनियों के मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव्स एकत्र होने लगे। इसके बाद वहां से मोटरसाइकिल जुलूस के रूप में कर्पूरी चौक पर जमा होकर प्रशासन के कोविड-19 निर्देशों का पालन करते हुए केंद्र व राज्य सरकार की मजदूर विरोधी, श्रमिक विरोधी एवं जन विरोधी नीतियों का विरोध किया। बिहार- झारखंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव यूनियन के राज्य सचिव एवं केंद्रीय श्रमिक संगठन सीआईटीयू के बिहार राज्य कमेटी सदस्य सत्य प्रकाश चौधरी ने कहा कि केंद्र सरकार चारों लेबर

Advertisement

कोड को वापस ले तथा मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव्स के लिए पूर्व के बने कानून सेल्स प्रमोशन इंप्लाइज एक्ट 1976 को जारी रखते हुए कार्यरत कर्मियों के लिए वैधानिक कार्य नियावाली बनाए। दवा एवं मेडिकल उपकरणों पर जीएसटी समाप्त कर दवाओं के ऑनलाइन व्यापार पर रोक लगाई जाए।

उन्होंने राज्य सरकार से भी मांग की कि बिहार में श्रमिक कानूनों को सख्ती से लागू किया जाए एवं मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव के काम के अधिकार के अंतर्गत सरकारी एवं गैर सरकारी अस्पतालों में काम को सुनिश्चित की जाए।

हड़ताल के अवसर पर बीएसएसआर यूनियन के अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार की अध्यक्षता में यूनियन के सचिव हर्ष नारायण झा, पूर्व अध्यक्ष नरेश कुमार झा, संयुक्त सचिव आशीत कुमार, लोकल कमेटी सदस्य

Advertisement

रोहित कुमार झा, मनीष कुमार सिंह, विश्वजीत मुखर्जी एवं देवाशीष मुखर्जी ने सदस्यों को संबोधित किया।

बीएसएसआर यूनियन के अध्यक्ष शैलेंद्र कुमार ने कहा कि दवा कंपनियों के नियोक्ताओं द्वारा मेडिकल एंड सेल्स रिप्रेजेंटेटिव की इलेक्ट्रॉनिक गैजेट के माध्यम से ट्रैकिंग की जा रही है जो निजता के अधिकार का खुलेआम उल्लंघन है। ऐसे नियोक्ताओं पर कानूनी कार्रवाई सुनिश्चित की जाए। सेल्स रिप्रेजेंटेटिव पर वेज कट, ट्रांसफर, टर्मिनेशन जैसी कार्रवाई कर नियोक्ता नीतिगत हमले कर रहे हैं जो कहीं से भी जायज नहीं है।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…