Home Featured 15-18 आयुवर्ग के टीकाकरण कार्य की डीडीसी ने की ऑनलाईन समीक्षा। 
January 20, 2022

15-18 आयुवर्ग के टीकाकरण कार्य की डीडीसी ने की ऑनलाईन समीक्षा। 

दरभंगा: उप विकास आयुक्त तनय सुल्तानिया ने अपने कार्यालय कक्ष से जिले में 15-18 आयुवर्ग के किशोरों के लिए 03 जनवरी से  चल रहे कोविड टीकाकरण अभियान की उपलब्धि की प्रखण्डवार ऑनलाइन समीक्षा की।

बैठक में डीपीएम विशाल कुमार ने बताया कि अभी तक दरभंगा के 1लाख 22 हजार 664 किशोरों का टीकाकरण कराया जा चुका है, जो लक्ष्य का 38% है।

Advertisement

उप विकास आयुक्त ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं बैठक में उपस्थित पदाधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि शिक्षा विभाग द्वारा सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी से इस आशय का प्रमाण पत्र लिया जाए कि उनके यहां नामांकित कोई भी किशोर बिना टीका का नहीं छूटा हुआ है। इसके साथ ही हेल्थ केयर वर्कर के लिए आंगनवाड़ी सेविका एवं आशा प्रमाण पत्र देंगी कि उनके क्षेत्र में कोई भी किशोर बिना टीका का नहीं छूटा हुआ है।

बैठक में जीविका के डीपीएम द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा छूटे हुए किशोरों के एक सर्वे कराया गया है। उप विकास आयुक्त ने प्रत्येक प्रखंड के बीपीएम के माध्यम से उन सभी का टीकाकरण कराने के निर्देश दिये। जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी को डीपीएम जीविका से संपर्क कर पंचायत वार टीकाकरण केंद्र बनाने के निर्देश दिये।

बैठक में कहा गया कि प्रत्येक प्रखंड से वैसे 10-10 लोगों को पुरस्कृत किया जाएगा। जिन्होंने अपने वर्ग के लोगों को प्रोत्साहित कर टीकाकरण कराया है।

Advertisement

ऑनलाईन बैठक में सिविल सर्जन डॉ अनिल कुमार सिन्हा, डीपीएम हेल्थ विशाल कुमार, डीपीएम जीविका सुधांशु तिवारी एवं सभी प्रखंड के संबंधित पदाधिकारी उपस्थित थे।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…