Home Featured पुरखोपट्टी कांड के विरोध में सीपीआईएम ने निकाला प्रतिवाद मार्च।
January 20, 2022

पुरखोपट्टी कांड के विरोध में सीपीआईएम ने निकाला प्रतिवाद मार्च।

दरभंगा: जिले के बहादुरपुर थानाक्षेत्र के पुरखोपट्टी में मिली दो युवतियों की लाश के बाद इसे जघन्य हत्याकांड बताते हुए की उच्चस्तरीय जांच कराने, दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने, बढ़ रहे अपराध पर रोक लगाने एवं पीड़ित परिवारों को 25-25 लाख रुपए मुआवजा देने की मांग को लेकर गुरुवार को मिर्जापुर देकुली स्थित सीपीआईएम कार्यालय से सीपीआईएम प्रखंड सचिव राम सागर पासवान व जनवादी महिला समिति की जिला अध्यक्ष सुशीला देवी के नेतृत्व में प्रतिवाद मार्च निकाला गया।

प्रतिवाद मार्च मिर्जापुर देकुली चौक होते हुए बहादुरपुर थाना मोड़ पहुंचा और वहां लालबाबू सहनी की अध्यक्षता में सभा हुई। प्रखंड सचिव राम सागर पासवान ने कहा कि पुरखोपट्टी सहेली हत्याकांड से बिहार में बढ़ रहे अपराध को रोकने में सरकार की विफलता उजागर हुई है। इस राज्य में आए दिन लूट, हत्या, बलात्कार की घटनाओं में वृद्धि हो रही है। इस हत्या की उच्चस्तरीय जांच एवं दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दी जाए। अगर कार्रवाई नहीं होती है तो सीपीआईएम कार्रवाई की मांग को लेकर आंदोलन तेज करेगी।

Advertisement

उन्होंने घोषणा की कि अगर 23 जनवरी तक अपराधियों को चिह्नित कर कार्रवाई नहीं की जाती है तो 24 जनवरी को बहादुरपुर थाने पर प्रदर्शन किया जाएगा। जनवादी महिला समिति की जिला अध्यक्ष सुशीला देवी ने कहा कि राज्य में बेटी सुरक्षित नहीं है। सरकार और पुलिस प्रशासन अपराधियों पर कार्रवाई नहीं कर रही है। शराबबंदी कानून लागू होने के बावूद आए दिन नशेड़ियों के द्वारा कई अपराधिक घटनाओं का अंजाम दिया जाता रहा है। इसके कारण जिले में लूट, अपराध, हत्या की घटनाएं हो रही हैं। प्रतिवाद मार्च को रूबी देवी, मो. रसूल, वीरेंद्र पासवान, मनोहर शर्मा, मो. कलाम, नीलम देवी, दीप्ति देवी, ललित पासवान आदि ने संबोधित किया।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…