Home Featured मिथिला स्टूडेंट यूनियन द्वारा शुरू नया साल नया दरभंगा कार्यक्रम के तहत किया गया कैम्पेन।
January 21, 2022

मिथिला स्टूडेंट यूनियन द्वारा शुरू नया साल नया दरभंगा कार्यक्रम के तहत किया गया कैम्पेन।

दरभंगा: मिथिला स्टूडेंट यूनियन की ओर से शुरू किये गये नया साल नया दरभंगा कार्यक्रम अंतर्गत शुक्रवार को वार्ड 18 गोशाला रोड और दरभंगा टावर पर इसके लिए कैंपेन किया गया। मिथिला स्टूडेंट यूनियन के उदय नारायण झा और अमन सक्सेना के नेतृत्व में यह कार्यक्रम जिले में पिछले एक सप्ताह से चलाया जा रहा है। इस दौरान मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ता चौक-चौराहे पर जाकर दरभंगा के इतिहास और वर्तमान पर बात कर रहे हैं।

एमएसयू के उदय नारायण झा और अमन सक्सेना ने कहा कि दरभंगा का अपना स्वर्णिम इतिहास रहा है जो वर्तमान में पूर्णत: खत्म होता जा रहा है। आज से लगभग सौ साल पहले जिस शहर के पास

Advertisement

डीएमसीएच जैसा अस्पताल हो, रेलवे हो, एयरपोर्ट हो, चीनी मिल हो, पेपर मिल हो, जूट मिल हो, सूत मिल हो, राज किला हो, दरभंगा राज जैसा परिसर हो वह दरभंगा आज जाम जलजमाव, सुखाड़ और गंदगी का केंद्र बन चुका है। आखिर आजादी के 75 वर्ष के बाद ऐसी कौन सी परिस्थिति आ गयी कि आज यहां नौजवानों को रोजगार के लिए पलायन करना पड़ता है। 10-15 हजार की नौकरी के लिए यहां के युवा को देश में दर-दर भटकना पड़ता है।

उन्होंने कहा कि हम लोग क्रांति करना भूल चुके हैं। इसका खामियाजा दरभंगा सहित पूरे मिथिला को भुगतना पड़ है। हम कोई नया दरभंगा की बात करने के लिए नहीं बल्कि सौ साल पहले वाले दरभंगा की मांग कर रहे हैं। कैंपेन एक सपना और एक सोच है कि दरभंगा को फिर से सुन्दर और सशक्त बनाया जाए।

संगठन के विकास चौधरी और ऋषि कुमार ने कहा हर सड़क, हर गली व हर मोहल्ले में हम लोग जाएंगे। लोगों को जगाएंगे, साथ लाएंगे फिर दरभंगा को बदलने का काम करेंगे। इस वर्ष मेयर व उप मेयर के अलावा दरभंगा के सभी वार्ड में मिथिलवादी उम्मीदवार को जिताकर दरभंगा को स्वच्छ और सुंदर बनाएंगे।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…