Home Featured बैंक से पैसा लेकर निकल रहे लोगों को झांसा देकर लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार।
January 22, 2022

बैंक से पैसा लेकर निकल रहे लोगों को झांसा देकर लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश, पांच गिरफ्तार।

दरभंगा: दरभंगा पुलिस ने अंतरजिला लूटेरे गिरोह का पर्दाफाश कर पांच अपराधियों को गिरफ्तार कर लेने का दावा किया है। इन्होंने गत 31 दिसंबर को सिंहवाड़ा थानाक्षेत्र के भरवाड़ा बाजार में एक युवक से 25 हजार तथा कमतौल थानाक्षेत्र के कदम चौक के निकट से एक महिला रुक्मिणी देवी को झांसा देकर गाड़ी में बिठा कर 50 हजार रुपये लूट लिए थे। इन दोनों कांड में इन्होंने अपनी संलिप्तता स्वीकार की है।

गिरफ्तार अपराधियों की पहचान पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया थानाक्षेत्र के चांदपरसा निवासी अमरजीत महतो, अनिल कुमार, सुबोध कुमार, जितेंद्र प्रसाद तथा अलमेंद्र कुमार के रूप में हुई है।इस संबंध में जानकारी देते हुए दरभंगा के प्रभारी एसएसपी अशोक कुमार प्रसाद ने बताया कि घटना के बाद कमतौल थानाध्यक्ष एवं सिंहवाड़ा थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एक टीम का गठन किया गया, साथ ही टेक्निकल टीम को भी लगाया गया। अंततः पुलिस को कामयाबी मिली और ये पांचो गिरफ्तार हुए।

एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से हुंडई आई टेन कार भी बरामद हुआ है, जिसका उपयोग ये लूट की घटनाओं को अंजाम देने में करते थे। इनके पास से दोनों से लूटे गए कुल 75 हजार नगद भी बरामद हुए हैं। इसके अलावा कागज की गड्डी से बने नोट आकार के गड्डी भी मिले है , जिनमे अंदर कागज रखे रहते थे और ऊपर से 500 के नोट। इसका उपयोग ये लोगों को झांसा देने में करते थे।

Advertisement

एसएसपी ने बताया कि इनके अन्य आपराधिक इतिहास का भी पता लगाया जा रहा है।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…