Home Featured बोल बम के जयकारे के साथ बाबा धाम रवाना हुए कावड़िये।
January 22, 2022

बोल बम के जयकारे के साथ बाबा धाम रवाना हुए कावड़िये।

दरभंगा: आस्था और भक्ति के कई रूप होते है। भक्त अपने भगवान को प्रसन्न करने के लिए अनेकों उपाय अपनाते है। भक्ति के कई रूपों में से एक कांवड़ यात्रा का शिव भक्तों के लिए एक अगल ही महत्व रखता है।

इसी कड़ी में शनिवार को बहादुरपुर प्रखंड के उघड़ा पंचायत से विदेह कांवरिया संघ द्वारा बैद्यनाथ धाम (झारखंड ) के लिए महिला एवं पुरूष कांवरियों का जत्था रवाना हुआ।

Advertisement

पैदल कांवरियों के जत्था द्वारा करीब सोलह दिनों में चार सौ किलोमीटर की दूरी को तय कर के बसंत पंचमी के दिन बाबा बैद्यनाथ को जलाभिषेक करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए खजांची बम रितेश झा ने बताया कि करीब नब्बे वर्षों से विदेह कांवरिया संघ के बैनर तले पैदल कांवरिया सुल्तानगंज से गंगाजल लेकर बाबा बैद्यनाथ को चढ़ाते आ रहे है। उन्होंने बताया कि इस बार कोरोना को देखते हुए सभी कांवरियों के समूह में केवल ऐसे लोगों को शामिल किया गया है जो दोनों वैक्सीन ले चुकें है। खास कर कोविड मानकों का पूर्ण ध्यान रखते हुए ही यात्रा की जाएगी।

यात्रा के तैयारियों में दिवाकर झा, पंकज कुमार झा, गोविंद कुमार ठाकुर, नारायण कुमार झा, धीरज झा, जय प्रकाश झा, मिर्तुंजय झा आदि की प्रमुख भूमिका रही।

Share

Check Also

तीन दिनों से लापता युवक की सड़क किनारे मिली लाश, एक आरोपी गिरफ्तार।

दरभंगा: बहादुरपुर थाने की इंदिरा कॉलोनी से लापता बबलू का शव तीन दिन बाद रविवार की सुबह असग…