Home Featured क्या आम समारोहों की तरह शिक्षक नियोजन में कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ने पर आयोजकों पर होगी कारवाई!
January 22, 2022

क्या आम समारोहों की तरह शिक्षक नियोजन में कोविड प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ने पर आयोजकों पर होगी कारवाई!

दरभंगा: लगता इनदिनों कोविड प्रोटोकॉल का पालन करवाने की प्रशासन की मंशा केवल दिखावा मात्र रह गया है। खुद सरकारी आयोजनों में इसकी जमकर धज्जियां उड़ती है। उसके वाबजूद जिम्मेवार अधिकारी पर कारवाई तक नही होती।

कुछ ऐसा ही नजारा दिखा शनिवार को
सदर प्रखंड के अभ्यर्थियों के लिए निर्धारित काउंसिलिंग केंद्र जिला स्कूल पर। यहाँ कोरोना प्रोटोकॉल की जमकर धज्जियां उड़ी। प्रोटोकॉल का कोई भी मानक कायम नहीं रह सका।मालूम हो कि जिला स्कूल पर सदर प्रखंड के लिए काउंसिलिंग निर्धारित थी जो समय पर संपन्न भी हुई।

डीपीओ संजय देव कन्हैया की अध्यक्षता में यहां काउंसिलिंग हुई। सर्वाधिक रिक्ति इसी प्रखंड में थी। यहां 120 रिक्ति के विरुद्ध काउंसिलिंग कार्य होना था इसीलिए अभ्यर्थियों की सर्वाधिक भीड़ भी जिला स्कूल परिसर में 11 बजे पहुंच गई। 12 बजे मुख्य सड़क लाइट हाउस सिनेमा से मौलागंज तक पूरी तरह जाम हो गया। यातायात व्यवस्था चरमरा गई। पूरा शहर इससे प्रभावित हो गया। काउंसिलिंग कार्य को संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन की ओर से निर्धारित पुलिस बल अभ्यर्थियों की भीड़ के सामने छोटा पड़ गया।

Advertisement

उस भीड़ में पुलिस वाले भी नहीं दिख रहे थे। हालांकि सड़क जाम को मुक्ति दिलाने में पुलिस बल की मौजूदगी देखी गयी। गौर से देखने पर मुश्किल से दो-तीन प्रतिशत अभ्यर्थी ही मास्क लगाए हुए थे। उन्हें कोई यह कहने वाला भी नहीं था कि अभी प्रोटोकॉल के अनुसार मास्क लगाना अनिवार्य है। आलम यह था कि कोरोना प्रोटोकॉल के हर नियम की धज्जियां उड़ती स्पष्ट रूप से दिखाई दे रही थी।

ऐसे में बड़ा सवाल उठता है कि कोरोना काल इस प्रकार प्रोटोकॉल की धज्जियां उड़ी तो इसका जिम्मेवार कौन है और उसपर क्या कारवाई होगी। यदि ऐसी ही स्थिति किसी घर मे शादी अथवा समारोह में दिखता तो।कारवाई सीधे आयोजन कर्ता पर होती। तो क्या अब इस तरह धज्जियां उड़ने पर आयोजन कर्ता जिला शिक्षा पदाधिकारी भी करवाई की जद में आएंगी, अथवा बड़े ओहदे के कारण वे कारवाई की जद से बाहर रहती हैं, ये अपनेआप में बड़ा सवाल है।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…