Home Featured इंसाफ मंच एवं ऐपवा ने विभिन्न मांगों को लेकर डीएम व एएसपी के समक्ष शुरू किया आमरण अनशन।
January 24, 2022

इंसाफ मंच एवं ऐपवा ने विभिन्न मांगों को लेकर डीएम व एएसपी के समक्ष शुरू किया आमरण अनशन।

दरभंगा: इंसाफ मंच और ऐपवा के संयुक्त बैनर के नेतृत्व मे दरभंगा जिला के ज्वलन्त सवालों को लेकर डीएम व एसएसपी के समक्ष सोमवार को आमरण अनशन शुरू किया गया।

आमरण अनशन पर सैयद अकबर रजा, पलट पासवान, मो. इम्तियाज, अनुपम कुमारी और रंजू देवी बैठीं हैं। इनकी मांगों मे हायाघाट प्रखंड के चंदनपट्टी की जामा मस्जिद की जमीन को अतिक्रमणकारियों से अविलंब मुक्त कराकर मस्जिद के हवाले करने, हायघाट प्रखंड की मल्लीपट्टी उत्तरी पंचायत के रतनपुरा गांव में अनुपम कुमारी की जमीन को दबंगों से मुक्त कराकर अनुपम कुमारी को कब्जा दिलाने, सदर प्रखंड की कन्शी पंचायत के अतिक्रमण वाद 02/10 सड़क की जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराने, पलट पासवान का घर दबंगों द्वारा नहीं बनाने दिया जा रहा है उसका घर बनवाया जाए, सदर प्रखंड के भालपट्टी गांव में डीलर विनोद साह पर कार्रवाई करने, डीलर हसीन अहमद खां की जांच में कथित रूप से गड़बड़ी करने वाले सदर प्रखंड आपूर्ति अधिकारी पर कार्रवाई की करने, हायाघाट प्रखंड के पौराम गांव में सरकारी जमीन को दबंगों द्वारा कब्जा किया जा रहा है, इसको खाली कराने, बिहार सरकार की जमीन को कथित रूप से बेचने वाले हायाघाट अंचलाधिकारी को निलंबित करने, आदि शामिल हैं।

वहीं बहादुरपुर प्रखंड के पुरखोपट्टी में दोहरे हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच कर पीड़ित परिवार को अविलंब 20 लाख मुआवजा देने, सिमरी थाना कांड संख्या 175/21 हत्याकांड के अभियुक्तों को अविलंब गिरफ्तार करने, बहेड़ी थाना कांड संख्या 244/21 के चोरी हुए बच्चे की बरामदगी सहित जिले के विभिन्न थानों में दर्ज मामले से संबंधित मांगों को रखा गया है।

इस मौके पर इंसाफ मंच के जिला सचिव मकसूद आलम उर्फ पप्पू खां की अध्यक्षता मे आयोजित सभा को संबोधित करते हुए इंसाफ मंच के राज्य उपाध्यक्ष नेयाज अहमद ने कहा कि उपरोक्त मांगों को जिला प्रसाशन त्वरित कार्रवाई करें, अन्यथा यह अनशन आंदोलन के साथ-साथ दरभंगा में आंदोलन को गांवों में तेज किया जाएगा। सभा को अन्य लोगों के अलावा शेख अक्तर, आले नवी, भोला सहनी, अशोक पासवान, पप्पू पासवान, गुड्डू आदि ने संबोधित किया।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…