Home Featured प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल मे मिथिला में रेलवे के क्षेत्र में हुआ अभूतपूर्व विकास: सांसद।
January 27, 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शासनकाल मे मिथिला में रेलवे के क्षेत्र में हुआ अभूतपूर्व विकास: सांसद।

दरभंगा: दरभंगा और लहेरियासराय स्टेशन पर गुरुवार को कई यात्री सुविधाओं का लोकार्पण किया गया। सांसद गोपाल जी ठाकुर एवं नगर विधायक संजय सरावगी ने संयुक्त रूप से इन योजनाओं का उद्घाटन किया। मौके पर डीआरएम आलोक अग्रवाल व कई वरीय रेल अधिकारी भी थे। लहेरियासराय स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज, दरभंगा जंक्शन के प्लेटफॉर्म दो पर एस्केलेटर, दरभंगा स्टेशन पर नये पार्सल भवन के साथ दरभंगा जंक्शन पर नवनिर्मित डीलक्स पे एंड यूज शौचालय का उद्घाटन करते हुए लोकार्पण किया गया। सांसद ने कहा कि कुल 5.75 करोड़ की लागत से विकसित यात्री सुविधाओं का लोकार्पण किया गया है। यात्री अब ढाई करोड़ की लागत से बने फुट ओवरब्रिज का उपयोग कर प्लेटफॉर्म एक से तीन तक जा सकते हैं।

लोकार्पण के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए सांसद ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के नेतृत्व में दरभंगा सहित संपूर्ण मिथिला में रेल विकास के क्षेत्र में नया अध्याय लिखा जा रहा है। रेल विकास के तहत 253 करोड़ की लागत से 9.8 किलोमीटर लंबी काकरघाटी-शीशो बायपास रेल लाइन निर्माण, दरभंगा में प्लेटफॉर्म पांच की तरफ दूसरी एंट्री गेट एवं सर्कुलेटिंग एरिया का निर्माण, दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड का दोहरीकरण, प्लेटफॉर्म छह पर लिफ्ट निर्माण, समस्तीपुर-दरभंगा-जयनगर रेलखंड का विद्युतीकरण, 1.5 करोड़ की लागत से अधिकारी विश्राम गृह, दरभंगा में रेल कर्मचारी के लिए 42 क्वार्टर एवं लहेरियासराय में 30 क्वार्टर का निर्माण चल रहा है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि 2.5 करोड़ की लागत से लहेरियासराय स्टेशन का सौंदर्यीकरण होगा। इस कार्यक्रम के बाद सांसद ने दरभंगा हॉल में डीआरएम व मंडल के सभी वरीय अधिकारियों के साथ बैठक कर वर्तमान रेल परियोजनाओं की समीक्षा की और आगामी कार्ययोजना को लेकर दिशा निर्देश दिये।

इस अवसर पर डीआरएम आलोक अग्रवाल, सीनियर डीईएन को-आर्डिनेशन आरएन झा, सीनियर डीओएम रूपेश कुमार, सीनियर डीसीएम सरस्वती चन्द्र, सीनियर डीइएन-वन विनोद कुमार गुप्ता, सीनियर डीइइ (जी) प्रभात कुमार, मंडल सुरक्षा आयुक्त एके लाल के अलावा स्थानीय अधिकारियों में अधीक्षक अशोक कुमार सिंह, डीसीआइ एनएन झा के साथ आरपीएफ एवं जीआरपी के अधिकारी एवं भाजपा कार्यकर्ता मौजूद थे।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…