Home Featured बिहार बंद के दौरान दरभंगा जंक्शन पर रोकी गयी बिहार संपर्क क्रांति।
January 28, 2022

बिहार बंद के दौरान दरभंगा जंक्शन पर रोकी गयी बिहार संपर्क क्रांति।

दरभंगा: आइसा-इनौस के राज्यव्यापी बिहार बन्द का शुक्रवार को जिले में आंशिक असर देखा गया। छात्रों के बंद को बिहार की विपक्षी पार्टियों ने भी समर्थन दिया था। इसी कड़ी में आइसा व छात्र राजद के सदस्यों ने सुबह में दरभंगा जंक्शन पर दरभंगा-नई दिल्ली बिहार संपर्क क्रांति एक्सप्रेस को लगभग 12 मिनट तक रोके रखा। बन्द का नेतृत्व आइसा जिला सचिव मयंक कुमार यादव, जिला अध्यक्ष प्रिंस राज, छात्र राजद के जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव, प्रदेश महासचिव विजय कुमार आर्यन व इनौस के राज्य कमेटी सदस्य पप्पू खान कर रहे थे।

Brand Beat
Advertisement

ट्रेन रोकने के बाद आक्रोशित छात्रों ने म्यूजियम गुमटी व आयकर चौक को भी कुछ देर के लिए जाम किया। इसके बाद उन्होंने मिथिला विवि को बन्द कराया। मार्च व सड़क जाम का नेतृत्व आइसा जिला सह सचिव राजू कर्ण, विशाल कुमार माझी, छात्र राजद नेता मनीष कुमार यादव व मुकेश कुमार यादव ने किया। इस दौरान छात्र रेलवे एनटीपीसी में रिजल्ट घोटाले की जांच कराने, आरआरबी एनटीपीसी के पीटी रिजल्ट में पदों का 20 गुना संशोधित रिजल्ट और ग्रुप डी में केवल एक परीक्षा लेने, रेलवे अभ्यर्थी पर से झूठे मुकदमे को वापस लेने, छात्रों पर लाठीचार्ज करने वालों को गिरफ्तार करने, नौजवानों को 19 लाख रोजगार देने का वादा पूरा करने सहित अन्य मांगें कर रहे थे।

सभा को संबोधित करते हुए आइसा जिला अध्यक्ष प्रिंस राज व जिला सचिव मयंक कुमार यादव ने कहा कि छात्र-युवा आंदोलन के दबाव में सरकार आरआरबी एनटीपीसी की परीक्षा के रिजल्ट को लेकर जांच कमेटी बनाने तथा ग्रुप डी में परीक्षा स्थगित करने का झांसा दे रही है। यूपी चुनाव के बाद सरकार अपने आश्वासन से फिर पीछे भाग जाएगी। इस बार छात्र-युवा सरकार के झांसे में नहीं आने वाले हैं।

उन्होंने बिहार की नीतीश सरकार पर भी निशाना साधा और कहा कि 19 लाख रोजगार के वादे से यह सरकार भी पीछे भाग गई है। अब छात्र-युवा हर चीज का हिसाब लेंगे।

Brand beat3
Advertisement

छात्र राजद के जिला अध्यक्ष प्रवीण कुमार यादव व प्रदेश महासचिव विजय कुमार आर्यन ने कहा कि कुछ लोग आज बिहार बंद का विरोध कर रहे थे, लेकिन बिहार का छात्र-युवा जाग चुका है और अब किसी भी प्रकार की तिकड़मबाजी का शिकार नहीं होने वाला है। ग्रुप डी मामले में परीक्षा स्थगित की गई है। यह समझ से परे है कि ग्रुप डी तक की नौकरियों के लिए दो परीक्षा क्यों होगी? इसमें भी अभ्यर्थियों की साफ मांग है कि पहले के नोटिफिकेशन के आधार पर केवल एक परीक्षा ली जाए और दूसरे नोटिफिकेशन को रद्द किया जाए। इसमें भी कोई कन्फयूजन नहीं है। रेलवे जान-बूझकर मामले को उलझा रहा है।

आइसा नेता राजू कर्ण व छात्र राजद नेता मनीष कुमार यादव ने कहा कि सरकार जब तक प्रदर्शनकारी छात्रों पर से मुकदमा वापस नहीं लेती है और लाठी चलाने वाले पुलिस कर्मी को बर्खास्त नहीं करती है तब तक यह आंदोलन जारी रहेगा।

कार्यक्रम में आइसा पूर्व जिला सचिव विशाल कुमार माझी, मो. शहाबुद्दीन, मो. तालिब, साजन कुमार, रौशन कुमार, इनौस जिला अध्यक्ष केशरी कुमार यादव, सन्नी यादव, भाकपा (माले) राज्य कमेटी सदस्य अभिषेक कुमार, जिला स्थायी समिति सदस्य अशोक कुमार पासवान सहित दर्जनों लोग शामिल थे।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…