Home Featured विधायक के पुत्र एवं भतीजा सहित 11 लोगों पर मारपीट एवं गाली-गलौज की प्राथमिकी दर्ज।
January 28, 2022

विधायक के पुत्र एवं भतीजा सहित 11 लोगों पर मारपीट एवं गाली-गलौज की प्राथमिकी दर्ज।

दरभंगा: हायाघाट के भाजपा विधायक रामचंद्र साह के पुत्र व भतीजा सहित 11 लोगों पर एपीएम थाने में मारपीट व गाली देने की प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। बसहा मिर्जापुर निवासी विकास कुमार राम ने सभी पर कई गंभीर आरोप लगाया है।

उन्होंने कहा है कि उनकी पुश्तैनी भूमि है। जिसे गांव के विधायक के मौसेरे भाई जीवछ साह ने कब्जा कर लिया है। इसको लेकर अंचलाधिकारी और थानेदार को आवेदन दिया।

Birla
Advertisement

कई बार जीवछ साह को नोटिस के माध्यम से थाना पर बुलाया गया। लेकिन, वे न तो उपस्थित हुए और न ही कोई कागजात दिखाने को तैयार हुए। इसके बाद सीओ ने 23 दिसंबर 2021 को भूमि का सीमांकन कराने के बाद थानाध्यक्ष को भूमि को खाली कराने को कहा। इस आदेश के तहत थानाध्यक्ष 22 जनवरी को गांव पहुंचे। लेकिन, जीवछ साह विरोध करने लगे। इसके बाद थानेदार ने दोनों पक्षों को थाना पर बुलाया। वहां जाने के बाद थानाध्यक्ष ने कहा कि विधायक जी 26 जनवरी को आएंगे।

उस दिन थाने पर आने को कहा। लेकिन बाहर निकलने के साथ विधायक की गाड़ी से उनके पुत्र उमानंद, भतीजा चंदन, संतोष, अमर, जीवछ साह, विनोद साह, योगेंद्र साह, गोविंद साह, गोपाल, आलोक, अमित एवं लोगों ने उन्हें चारों तरफ से घेर लिया। इसके बाद जाति सूचक गाली देते हुए सभी ने उनके साथ मारपीट की और जीवछ साह ने गले से सोने का चेन छीन लिया।

इधर, जीवछ साह की पत्नी रिंकू देवी ने विकास कुमार राम सहित भाई उमेश राम, पिता सुरेश राम एवं अन्य पर मारपीट करने और दुकान में 65 हजार रुपये लूट लेने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी

Advertisement

दर्ज कराई है। इधर, थानाध्यक्ष डीएन राम ने बताया कि दोनों तरफ से प्रथमिकी दर्ज कराई गई है। मामले की जांच की जा रही है। मामले में विधायक ने बताया कि घटना की जानकारी नहीं है। जानकारी लेने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

थानाध्यक्ष ने प्राथमिकी दर्ज करने में अनियमितता बरतने को लेकर क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है। विकास कुमार के आवेदन पर 22 जनवरी की तिथि अंकित है। जबकि, रिंकू देवी के आवेदन पर 23 जनवरी की तिथि अंकित है। बावजूद, थानाध्यक्ष ने 28 जनवरी की तिथि में पहले रिंकू देवी की प्राथमिकी दर्ज की है।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…