Home Featured तत्परता की मिशाल पेश करते हुए पुलिस ने रुपये छीन कर भाग रहे दो लुटेरों को खदेड़ का पकड़ा।
January 31, 2022

तत्परता की मिशाल पेश करते हुए पुलिस ने रुपये छीन कर भाग रहे दो लुटेरों को खदेड़ का पकड़ा।

दरभंगा: अक्सर कहा जाता है कि पुलिस घटना के बाद लकीर पीटने पहुंचती है। पर कभी कभी पुलिस तत्परता का बेजोड़ उदाहरण भी प्रस्तुत कर देती है। ऐसा ही कारनामा सोमवार को दरभंगा पुलिस ने कर दिखाया है। रुपये छीन कर भाग रहे दो लुटेरों को खदेड़ कर पुलिस ने पकड़ लिया। साथ ही छीने गए रुपये भी बरामद कर लिए।

दरअसल सोमवार को दिन के लगभग दो बजे भारतीय स्टेट बैंक से एक लाख पन्द्रह हजार रुपये निकाल कर जा रहे ऋषिकेश नामक व्यक्ति से दो अपराधियों ने शहर के कर्पूरी चौक के निकट रुपये से भरा बैग छीन लिया और भाग निकले। दोनों अपराधी बाइक पर सवार थे।

Advertisement

इसकी सूचना मिलते ही पुलिस की टीम ने उनका पीछा करना शुरू किया। अंततः पीछा करते हुए पुलिस की टीम ने सिमरी से आगे जाकर दोनों अपराधियों को धर दबोचा। दोनों अपराधियों को रुपये से भरे बैग एवं बाइक सहित गिरफ्तार कर लिया गया।

गिरफ्तार अपराधी के सम्बंध में जानकारी देते हुए दरभंगा के प्रभारी एसएसपी अशोक कुमार प्रसाद ने बताया कि दोनों अपराधी कोढ़ा गैंग के सदस्य हैं। पूर्व में भी इनका आपराधिक इतिहास रहा है। गिरफ्तार अपराधियों की पहचान कटिहार जिले के गोराबाड़ी निवासी विमल सिंह एवं नैंसू कुमार के रूप में हुई है।

जिस किसी ने पुलिस के द्वारा तत्परता पूर्वक किये गए इस कार्य की चर्चा सुनी, बिना तारीफ किये नहीं रह सके। निश्चित रूप से ऐसी तत्परता दिखाने पर अपराधियों में पुलिस का भय बना रहेगा।

Share

Check Also

नरेंद्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना तय: चिराग पासवान।

दरभंगा: वर्तमान सांसद सह एनडीए के लोकसभा प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर के पक्ष मे लोजपा (रा) के …