Home Featured मांगों के समर्थन में विश्विद्यालय मुख्यालय के समक्ष एमएसयू कार्यकर्ताओं ने किया उग्र प्रदर्शन।
January 31, 2022

मांगों के समर्थन में विश्विद्यालय मुख्यालय के समक्ष एमएसयू कार्यकर्ताओं ने किया उग्र प्रदर्शन।

देखिये वीडियो भी।

देखिये वीडियो भी👆

दरभंगा: अपनी मांगों के समर्थन में मिथिला स्टूडेंट यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के मुख्यालय में आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया। प्रदर्शन में बड़ी संख्या में छात्र शामिल थे।

Advertisement

इस दौरान छात्र नेताओं ने कहा कि विवि ने पहले हम लोगों पर फर्जी एफआईआर किया। जब एफआईआर के बावजूद आंदोलन समाप्त नहीं हुआ तो मिथिला स्टूडेंट यूनियन के खिलाफ आंदोलन शुरू करवाया। उन्होंने कहा कि हमारे आंदोलन को समाप्त करने के लिए विवि ने आंदोलन में शामिल छात्र नेताओं को कॉलेज द्वारा शोकॉज जारी करवाकर नामांकन काटने का धमकी दी। विवि प्रशासन कायरतापूर्ण तरीके से छात्र आंदोलन को दबाने का कोशिश कर रहा था जिसका जवाब सैकड़ों छात्रों ने आंदोलन में शामिल होकर दिया है। विवि ने हमारे आंदोलन को देखते हुए अजीब नियम लागू कर दिया है। अब आंदोलन से सात दिन पूर्व सूचना देने की बात कही जा रही है। विश्वविद्यालय में छात्रों को जाने से रोक दिया गया है। यह छात्र आंदोलन को समाप्त करने की साजिश है।

छात्रों ने कहा कि हम लोग रैली की शक्ल में अपनी मांगों के समर्थन में नारेबाजी करते हुए आगे बढ़ रहे थे लेकिन पीएनबी के पास छात्रों को पुलिस ने रोक दिया। इसके बाद छात्रों ने वहीं बैठकर आंदोलन शुरू कर दिया। यूनियन के संस्थापक सदस्य अनूप मैथिल, छात्र नेता अमन सक्सेना, विद्या भूषण राय, जय प्रकाश झा, अभिषेक कुमार झा, सुमित माऊबेहटिया, नीरज चौधरी, अनिश चौधरी, नारायण मिश्रा, विका, मैथिल, उज्ज्वल मिश्रा, वीरेंद्र कुमार, उदय नारायण झा,

Advertisement

संदीप कुमार, अमन पाण्डेय आदि ने कहा कि हम लोग डरने नहीं लड़ने आए हैं। हमारी मांग है कि पार्ट थ्री के सभी फेल छात्रों को कोरोना के कारण पास किया जाए। रिजल्ट से असंतुष्ट छात्रों की कॉपी की पुन: जांच की जाए। बिना आरटीआई कम पैसे में छात्रों को कॉपी की प्रतिलिपि उपलब्ध करवायी जाए। जितने भी फर्जी एफआईआर एमएसयू के छात्रों पर किया गया है, सभी वापस लिया जाए। जब तक सभी मांगें पूरा नहीं हो जाएंगी, हम लोग आंदोलन जारी रखेंगे।

शाम करीब चार बजे प्रॉक्टर अजय नाथ झा छात्रों से वार्ता करने पहुंचे। उन्होंने आश्वासन दिया कि जितने भी छात्रों को लगता है कि उन्हें कम नंबर मिले हैं, वैसे छात्रों को मुफ्त में कॉपी की प्रतिलिपि विवि उपलब्ध करवाएगा। अगर छात्रों के नंबर में किसी तरह के सुधार का गुंजाइश होगी तो उसे बढ़ाया जाएगा। जितने छात्रों पर

Advertisement

एफआईआर किया गया सभी को जल्द समाप्त करवा दिया जाएगा। साथ ही जितने छात्रों को शोकॉज दिया गया है उनपर किसी तरह की कार्रवाई नहीं की जाएगी। फिलहाल सात नंबर से फेल छात्रों को पास कर दिया जाएगा। इसे एक-दो दिन में विवि की साइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। छात्रों को कॉपी की प्रतिलिपि पांच दिनों में सौंप दी जाएगी। इसके बाद आंदोलन को समाप्त किया गया। छात्रों ने कहा कि अगर विवि प्रशासन अपनी बातो से मुकरता है तो एमएसयू फिर से जोरदार आंदोलन को तैयार रहेगा।

मौके पर मनीष कुमार, आदित्य कुमार, रोहित कुमार, प्रीति कुमारी, मोना कुमारी, मनीषा कुमारी, नाजनी प्रवीण, सुजीता पंकज, विष्णु प्रिया, राहुल रंजन, अमित रंजन, जूली कुमारी, प्रकाश कुमार, ललित कुमार, नेहा कुमारी, राज पासवान, ऋतिक राज, आदर्श, सतीश, कुंदन, जगमोहन आदि थे।

Share

Check Also

नरेंद्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना तय: चिराग पासवान।

दरभंगा: वर्तमान सांसद सह एनडीए के लोकसभा प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर के पक्ष मे लोजपा (रा) के …