Home Featured इंटरमीडिएट परीक्षा की सारी तैयारियां पूरी, जिले के 54 केंद्रों पर होगी परीक्षा।
January 31, 2022

इंटरमीडिएट परीक्षा की सारी तैयारियां पूरी, जिले के 54 केंद्रों पर होगी परीक्षा।

दरभंगा: जिले में एक फरवरी से शुरू होने वाली इंटमीडिएट वार्षिक परीक्षा की तैयारी पूरी कर ली गयी है। डीईओ विभा कुमारी ने सोमवार को कहा कि परीक्षा दो पालियों में होगी। पहली पाली सुबह 09:30 से 12:45 बजे तक तथा दूसरी पाली 01:45 से शाम पांच बजे तक होगी।

डीईओ ने कहा कि परीक्षा में कुल 48 हजार 558 परीक्षार्थी भाग लेंगे। इनमें विज्ञान संकाय के 11 हजार 889, वाणिज्य संकाय के 7,033, कला संकाय के 29 हजार 564 एवं व्यवसायिक संकाय के 62 परीक्षार्थी शामिल हैं। सदर अनुमंडल के एमएल एकेडमी एवं ज्ञान भारती पब्लिक स्कूल को, बेनीपुर अनुमंडल के परियोजना बालिका उच्च विद्यालय, बेनीपुर को एवं बिरौल के ओंकार उच्च विद्यालय, सुपौल बाजार, बिरौल को आदर्श परीक्षा केंद्र बनाया गया है।

डीईओ ने बताया कि सभी परीक्षा केंद्रों पर बेंच-डेस्क को लेकर पर्याप्त व्यवस्था की गई है। जिले के प्रारंभिक विद्यालयों से परीक्षा केंद्रों तक बेंच-डेस्क को पहुंचाकर परीक्षार्थियों के बैठने की समुचित व्यवस्था की गई है। कोविड-19 प्रोटोकॉल का अनुपालन करते हुए

Advertisement

एक बेंच-डेस्क पर दो परीक्षार्थियों के बैठने की व्यवस्था की गई है। बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की ओर से जारी निर्देशों का हर संभव ख्याल रखा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि परीक्षा केन्द्र के 500 गज की परिधि में कोई भी परीक्षार्थी व उनके अभिभावक कदाचार करने से संबंधित कोई भी सामग्री एवं मोबाइल इत्यादि इलेक्ट्रॉनिक गजट्स नहीं ले जा सकते हैं। उन्होंने कहा कि जिले के सभी संवेदनशील परीक्षा केन्द्रों के केन्द्राधीक्षकों को ज्यादा सतर्क एवं संवेदनशील रहना होगा। परीक्षा केन्द्र के अन्दर किसी को भी मोबाईल फोन ले जाने की अनुमति नहीं होगी। छात्र हित को ध्यान में रखते हुए परीक्षाथर्थियों को जूता-मोजा पहनकर परीक्षा भवन में प्रवेश करने की अनुमति दी गयी है।

Share

Check Also

नरेंद्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना तय: चिराग पासवान।

दरभंगा: वर्तमान सांसद सह एनडीए के लोकसभा प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर के पक्ष मे लोजपा (रा) के …