Home Featured तीन फरवरी तक पूर्ण करें 15 से 18 उम्र वर्ग के सभी किशोरों का शत-प्रतिशत टीकाकरण: डीडीसी।
January 31, 2022

तीन फरवरी तक पूर्ण करें 15 से 18 उम्र वर्ग के सभी किशोरों का शत-प्रतिशत टीकाकरण: डीडीसी।

दरभंगा: सोमवार को समाहरणालय अवस्थित अम्बेडकर सभागार में डीडीसी तनय सुल्तानिया की अध्यक्षता में 15 से 18 उम्र वर्ग के किशोरों, हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंटलाइन वर्कर के चल रहे टीकाकरण अभियान की उपलब्धि की समीक्षा प्रखंडवार की गयी।

डीडीसी ने कहा कि 15 से 18 उम्र वर्ग के सभी किशोरों का शत-प्रतिशत टीकाकरण तीन फरवरी तक हो जाना चाहिए और सभी संबंधित इस आशय का प्रमाणपत्र देंगे कि उनके क्षेत्र में कोई भी किशोर बिना टीका का नहीं छूटा है। जीविका के ग्राम संगठन अपने

Advertisement

बीपीएम के माध्यम से, सेविका-सहायिका अपने सीडीपीओ के माध्यम से, प्रधानाध्यापक अपने बीईओ के माध्यम से तथा आशा बीपीएम एवं एमओआईसी के माध्यम से इस आशय का प्रमाणपत्र देंगे। साथ ही फ्रंटलाइन वर्कर एवं हेल्थ केयर वर्कर को प्रिकॉशनरी डोज का टीका दिया जा चुका है तथा मेरे क्षेत्र में कोई भी किशोर, हेल्थ केयर वर्कर एवं फ्रंटलाइन वर्कर बिना टीका का नहीं है। इस आशय का प्रमाणपत्र देंगे। प्रखंडवार टीकाकरण की समीक्षा में जाले, किरतपुर, बेनीपुर एवं बहेड़ी का प्रतिशत जिले से कम पाया गया। सभी प्रखंडों को छूटे हुए लोगों का टीकाकरण तीन फरवरी तक करने का आदेश दिया गया।

डीडीसी ने निर्देशित किया कि बचे हुए लोगों को कॉल करके उनका टीकाकरण कराएं। साथ ही उनसे अब तक टीकाकरण नहीं कराने का कारण भी पूछें। हमारा पंचायत शत-प्रतिशत टीकाकृत अभियान भी

Advertisement

10 दिनों तक चलेगा। डीडीसी ने कहा कि जिला कल्याण पदाधिकारी अपने विकास मित्र एवं टोला सेवक के माध्यम से महादलित टोला का सर्वे कराएंगे कि महादलित टोले में कितने किशोर बिना टीका के छूटे हुए हैं।

बैठक में सिविल सर्जन डॉ. अनिल कुमार सिन्हा, उप निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, डीपीएम हेल्थ डॉ. विशाल कुमार, डीपीएम जीविका मुकेश तिवारी सुधांशु, यूनिसेफ के शशिकांत सिंह उपस्थित थे।

Share

Check Also

नरेंद्र मोदी का तीसरी बार प्रधानमंत्री बनना तय: चिराग पासवान।

दरभंगा: वर्तमान सांसद सह एनडीए के लोकसभा प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर के पक्ष मे लोजपा (रा) के …