Home Featured मानसून के ट्रेलर ने ही डीएमसीएच सहित पूरे शहर को डुबाया, पूरी पिक्चर अभी बाकी।
June 29, 2022

मानसून के ट्रेलर ने ही डीएमसीएच सहित पूरे शहर को डुबाया, पूरी पिक्चर अभी बाकी।

 

देखिए वीडियो भी 👆

दरभंगा: मंगलवार की शाम से लगातार हो रही मानसून की पहली बारिश के कारण दरभंगा शहर का अधिकतर इलाका जल जमाव से प्रभावित है। जीएन गंज, गुदरी बाजार बलभद्रपुर, रामानंद पथ, शाहगंज, बंगालीटोला आदि जगहों पर जल जमाव है। कमर्शियल चौक एवं गुदरी बाजार के कई दुकानों में भी पानी घुस गया। जल जमाव के कारण लोग अपने घरों से निकलने से परहेज कर रहे है। जीएन गंज सड़क पर एक से डेढ़ फीट पानी जमा है। दुकानदारों का व्यवसाय भी प्रभावित हुआ। सभी नगर निगम को कोसते नजर आए।

वहीं इस बारिश ने उत्तर बिहार के सबसे बड़े चिकित्सा संस्थान डीएमसीएच के जलनिकासी की पोल एकबार फिर खोल कर रख दी। मरीज व उनके परिजन कहते सुने गए कि जब ‘ट्रेलर ही ऐसा है तो लगातार बारिश होने पर वहां की ‘पिक्चर कैसी होगी। सुबह शुरू हुई बारिश ने पूरे अस्पताल परिसर को पानी-पानी कर दिया। इमरजेंसी व ओपीडी परिसर हो या फिर शिशु रोग विभाग। हर जगह भीषण जलजमाव हो गया। मेडिसिन विभाग और अधीक्षक कार्यालय टापू में तब्दील हो गए। गायनी विभाग परिसर भी जलमग्न हो गया। जलजमाव के बीच मरीजों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। चिकित्सक, नर्सिंग स्टाफ व कर्मियों की भी परेशानी बढ़ गई। जलजमाव व बारिश के चलते ओपीडी में मरीजों की संख्या भी काफी कम रही।

Advertisement

लोगों का कहना था कि इस इलाके से जल निकासी भगवान भरोसे ही होता है। नालों की समुचित सफाई नहीं होने से पानी के निकासी में एक सप्ताह से अधिक समय लग जाता है।नगर आयुक्त ने पूरे शहर को तीन जोन ने बांट कर योजनाबद्ध तरीके से कई प्रकार के उपकरणों का उपयोग कर कर नाला सफाई कार्य करवाया था लेकिन निगम का यह पहल सफल नहीं हो सका और एक बार फिर पूरा शहर जल जमाव का शिकार हो गया।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…