Home Featured युवा सेना में देश की हिफाजत के लिए आते हैं, ठेकेदारी प्रथा को बढ़ाने के लिए नहीं: रंजीत रंजन।
June 29, 2022

युवा सेना में देश की हिफाजत के लिए आते हैं, ठेकेदारी प्रथा को बढ़ाने के लिए नहीं: रंजीत रंजन।

दरभंगा: सेना में भर्ती के लिए मोदी सरकार की अग्निपथ स्कीम युवाओं के साथ विश्वासघात है। कांग्रेस पार्टी इस स्कीम के खिलाफ है। 

उक्त बातें राज्यसभा सांसद रंजीत रंजन ने कही। दरभंगा आगमन के दौरान उन्होंने जाप कार्यकर्ताओं से कहा कि जब तक सरकार अग्निपथ स्कीम वापस नहीं लेती तब तक कांग्रेस कार्यकर्ता शांतिपूर्ण तरीके से आंदोलन करते रहेंगे। वन रैंक वन पेंशन की बात कर सत्ता में आने वाली भाजपा ने कर दिया है नो रैंक नो पेंशन। उन्होंने कहा कि यह युवाओं की नौकरी के साथ धोखा है। युवा सेना में देश की हिफाजत के लिए जज्बात के साथ आते हैं। न कि कान्ट्रेक्ट के आधार पर ठेकेदारी प्रथा को बढ़ाने के लिए जाते हैं। यह 4 साल का झुनझुना उनको भरी जवानी में रिटायर करने वाला है। सांसद ने कहा कि शादी से पहले कभी सुना है कि लड़का रिटायर हो गया है।

Advertisement

उन्होंने कहा कि 11 लाख की जो बात है, उस पर यही कहूंगी कि सेना में ढ़ाई लाख रिक्त पद हैं, जो दो तीन साल से युवा तैयारी कर रहा था। उनके अपने पांच लाख खर्च हो चुके हैं, और आप उनको कह रहे हैं कि चार साल में 11 लाख लेकर चले जाइए। अग्निवीर के रिटायरमेंट के बाद सरकार द्वारा कही 25 प्रतिशत की बात पर भी उन्होंन सरकार को घेरा और कहा कि ये जैसे मेगा सेल आफर है। कभी भी आप उन्हें कह सकते हैं कि वे एलिजिबल नहीं हैं। आपको हम नहीं ले रहे हैं।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…