Home Featured कुलपति की अध्यक्षता में अतिथि शिक्षकों के सेवा नवीनीकरण को लेकर हुई चयन समिति की बैठक।
June 29, 2022

कुलपति की अध्यक्षता में अतिथि शिक्षकों के सेवा नवीनीकरण को लेकर हुई चयन समिति की बैठक।

दरभंगा: ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो सुरेन्द्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में अतिथि शिक्षकों की सेवा नवीनीकरण को लेकर चयन समिति की बैठक विश्वविद्यालय के सभाकक्ष में आयोजित हुई, जिसमें सभी विभागों के विभागाध्यक्ष, संकायाध्यक्ष, विषय विशेषज्ञ एवं उप कुलसचिव द्वितीय डॉ दिव्या रानी हंसदा उपस्थित थे।

कुलपति प्रोफेसर एस पी सिंह ने संकायाध्यक्षों, विभागाध्यक्षों एवं विषय विशेषज्ञों को संबोधित करते हुए कहा कि अतिथि शिक्षकों में ऐसे शिक्षक जो गत वित्तीय वर्ष में सराहनीय शोध- कार्य किया है और अधिक से अधिक वर्ग लेकर छात्रों को लाभ पहुंचाया है, वैसे शिक्षकों की हौसलाअफजाई की जाएगी। उन्होंने बिषय विशेषज्ञों से उनके शोध कार्य के संबंध में अपना मन्तव्य देने की बात कही, ताकि भविष्य में उन शिक्षकों को शैक्षणिक दृष्टि से अच्छे महाविद्यालयों में पदस्थापित किया जा सके।

Advertisement

इस मौके पर कुलसचिव प्रो मुश्ताक अहमद ने बताया कि विश्वविद्यालय के 21 विषयों में पूर्व से नियोजित अतिथि शिक्षकों से संबंधित महाविद्यालयों के प्रधानाचार्यों और विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर विभागाध्यक्षों द्वारा प्रस्तुत प्रतिवेदन के आधार पर समिति द्वारा अतिथि शिक्षकों की सेवा नवीनीकृत करने हेतु अनुशंसा की गई है। पूर्व में नियुक्त 356 अतिथि शिक्षकों की सेवा नवीनीकरण के विषय में संबंधित विभागाध्यक्षों एवं प्रधानाचार्यों की अनुशंसा के आलोक में चयन समिति ने उनके मामले में विचार करते हुए समुचित निर्णय लिया। उन्होंने बताया कि इस निर्णय के आलोक में सेवा नवीनीकृत अतिथि शिक्षकों के आगामी जुलाई माह के प्रथम सप्ताह में संबंधित महाविद्यालयों में योगदान देने की संभावना है।

कुलसचिव ने उप कुलसचिव द्वितीय डॉ दिव्या रानी हंसदा के कार्यों की सराहना करते हुए उनकी टीम के सदस्यों सुधांशु शेखर झा, विद्यानंद झा, गौरव विकास, विपुल कुमार सिंह, जितेन्द्र प्रसाद, सुशील झा और विद्यानंद पासवान को बधाई दी।

Share

Check Also

डीएसपी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष से मांगी दो भूमाफियाओं की जानकारी।

दरभंगा: दरभंगा शहर भूमाफियाओं के चंगुल में पूरी तरह जकड़ा हुआ है। जगह जगह तालाब भरकर बेच दि…