Home Featured किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य का होगा चयन, आवेदन के लिए सामाजिक कार्यकर्ता आमंत्रित।
June 30, 2022

किशोर न्याय बोर्ड के सदस्य का होगा चयन, आवेदन के लिए सामाजिक कार्यकर्ता आमंत्रित।

दरभंगा: विधि का उल्लंघन करने वाले बालकों के संबंध में निर्णय लेने के लिए प्रत्येक जिले में किशोर न्याय बोर्ड के गठन का प्रावधान है। बोर्ड में प्रधान मजिस्ट्रेट व संबंधित जिले से दो सामाजिक कार्यकर्ता सदस्य (सदस्यों में कम से कम एक महिला) के न्यायपीठ का गठन किया जाना है, इसे लेकर दरभंगा में दो सदस्य के रिक्त पदों के विरुद्ध सामाजिक कार्यकर्ताओं का चयन किया जाना है।

पांच सदस्यीय बाल कल्याण समिति में एक पद अनुसूचित जाति/जनजाति के लिए भी रिक्त है।

किशोर न्याय बोर्ड के सामाजिक सदस्य के रूप में चयन के लिए इच्छुक संबंधित जिला के निवासी तथा कागजात के साथ वेबसाइट https://state.bihar.gov. in/social welfare/ पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ऑनलाइन आवेदन 25 जून से प्रारंभ है और 11 जुलाई तक आवेदन किया जा सकेगा,सामाजिक कार्यकर्ता सदस्यों की आयु न्यूनतम 30 वर्ष और अधिकतम 65 वर्ष होगी जिसकी गणना 01.06.2022 से की जाएगी।

बोर्ड के सदस्यों के प्रत्येक बैठक के लिए 1500 रुपये (अधिकतम 20 बैठक) का प्रावधान है बैठक का निर्धारण किशोर न्याय अधिनियम के नियमानुसार होगा।

स्नातकोत्तर डिग्री के साथ सामाजिक कार्यकर्ता उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में स्नातक (प्रतिष्ठा) डिग्री प्राप्त सामाजिक कार्यकर्ता के आवेदन पर विचार किया जाएगा।

आवेदक को आवेदन भरने में तकनीकी समस्या help-deskrecruitment.dsw22@gmail. com पर मेल करेंगे जो आवेदन भरने की अंतिम तिथि तक मान्य है।

पांच सदस्यीय बाल कल्याण समिति के अनुसूचित जाति/जनजाति के लिए रिक्त एक पद के लिए भी उम्र सीमा व योग्यता वही रखी गयी है।

Share

Check Also

जेईई मेंस के रिजल्ट में एकबार फिर सर्वश्रेष्ठ रहा ओमेगा का प्रदर्शन, संस्कृति को मिला 232वां रैंक।

देखिये वीडियो भी दरभंगा: मिर्जापुर स्थित शिक्षण संस्थान ओमेगा स्टडी सेंटर के बच्चों ने जेई…