Home Featured जानलेवा बनी कीर्तन भवन – आरएस टैंक की मुख्य सड़क, राहगीर हो रहे दुर्घटना के शिकार।
July 2, 2022

जानलेवा बनी कीर्तन भवन – आरएस टैंक की मुख्य सड़क, राहगीर हो रहे दुर्घटना के शिकार।

दरभंगा: जिला मुख्यालय से चंद किलोमीटर पर अवस्थित शहरी क्षेत्र के वार्ड नंबर 45 के कीर्तन भवन – राय साहब पोखर की मुख्य सड़क की स्थिति जानलेवा हो गई है। प्रतिवर्ष हल्की बारिश में भी इस पथ में जलजमाव होना आम बात है। इस पथ से होकर स्थानीय लोगों के अतिरिक्त गोविंदपुर सहित अन्य ग्रामीण क्षेत्रों के हजारों लोगों का प्रतिदिन आना जाना होता है। वाबजूद इस पथ की सुधि लेने की फुर्सत किसी जनप्रतिनिधि को नही है। नगर निगम को नागरिक सुविधा के नाम पर टैक्स वसूली से फुर्सत नही है।

Advertisement

सड़क पर होने वाले जलजमाव से मुक्ति के लिए सड़क के आधे अधूरे हिस्से पर किसी पुराने भवन का रॉ मेटेरियल डाल कर इसे और भी जानलेवा बना दिया गया है। ईंट व पत्थर के बड़े बड़े टुकड़े के कारण लोगों को पैदल चलने में भी कठिनाई होने लगी है। दो पहिया वाहन चालक, रिक्शा चालक अथवा साइकिल सवार अपनी जान हथेली पर लेकर सड़क से गुजरते हैं,कई दो पहिया वाहन चालक परिवार सहित दुर्घटनाग्रस्त भी हो चुके हैं।

गर्मी की छुट्टी की समाप्ति हो चुकी है, स्कूलें भी खुल गई है। ऐसे में छोटे छोटे बच्चे किस दशा में इस पथ से गुजरते होंगे इसका सहज अनुमान लगाया जा सकता है। छात्राओं एवं महिलाओ की समस्या से भी अधिक पीड़ा बुजुर्गों की है।

स्थानीय निवासी अवकाश प्राप्त बैंक अधिकारी रमानाथ झा, राजेश चौधरी,उदय चंद्र झा,मनोरंजन वर्मा,रवि वर्मा आदि ने नगर आयुक्त सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों से जनहित में अविलंब मोटरेबल बनाने की गुहार लगायी है।

Share

Check Also

विधिक जागरूकता शिविर का किया गया आयोजन।

दरभंगा: जिला एवं सत्र न्यायाधीश-सह-अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार के विनोद कुमार तिवारी…