Home Featured एकमीघाट में प्रस्तावित शवदाह गृह के निर्माण में तेजी आने की बढ़ी उम्मीद।
July 2, 2022

एकमीघाट में प्रस्तावित शवदाह गृह के निर्माण में तेजी आने की बढ़ी उम्मीद।

दरभंगा: लहेरियासराय – समस्तीपुर रोड में शहर के सटे बहादुरपुर प्रखंड अंतर्गत एकमीघाट अवस्थित मुक्तिधाम में प्रस्तावित शवदाह गृह के निर्माण का कार्य में अब तेजी आने की उम्मीद बढ़ गयी है। इसको लेकर जिला पंचायती राज पदाधिकारी आलोक राज ने बहादुरपुर के प्रखंड विकास पदाधिकारी को पत्र भेजा है।

प्रखंड विकास पदाधिकारी को भेजे गए पत्र में जिला पंचायत राज पदाधिकारी ने कहा है कि जिलाधिकारी की अध्यक्षता में 14 मई को हुई जिला गंगा समिति की बैठक में यह निर्देश दिया गया था कि एकमीघाट में शवदाह गृह निर्माण के लिए तत्काल कार्रवाई शुरू की जाएगी।

Advertisement

इससे पहले भी इस दिशा में काम करने के लिए 30 मई को जारी पत्र में स्पष्ट कर दिया गया था कि 15वें वित्त आयोग की अनुशंसा के तहत त्रिस्तरीय पंचायती राज संस्थाओं को मिली अनुदान की राशि से सामान्य व विद्युत चालित शवदाह गृह का निर्माण कराया जाना है। इसके लिए सरकार के स्तर पर तैयार कराए गए प्राक्कलन के अनुरूप संबंधित पंचायत समिति अथवा ग्राम पंचायत से प्रशासनिक स्वीकृति प्राप्त करते हुए इसका क्रियान्वयन कराया जाना है। इस स्थिति में एकमीघाट में शवदाह गृह के निर्माण के लिए तत्काल नियमानुसार आवश्यक कार्रवाई सुनिश्चित करने के साथ ही संबंधित कार्रवाई से जिला गंगा समिति, जिला योजना कार्यालय के अतिरिक्त जिला पंचायत कार्यालय को भी अवगत कराने का निर्देश पत्र में दिया गया है।

Share

Check Also

दरभंगा में दो-दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे चिराग पासवान और शाहनवाज हुसैन।

दरभंगा: लोकसभा चुनाव की बढ़ती सरगर्मी के बीच बुधवार को लोजपा(रा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिरा…