Home Featured प्रशासन की सख्ती से अतिक्रमणकारियों में मचा रहा हड़कंप।
July 3, 2022

प्रशासन की सख्ती से अतिक्रमणकारियों में मचा रहा हड़कंप।

दरभंगा: बिरौल अनुमंडल क्षेत्र में अतिक्रमणमुक्त अभियान के दूसरे दिन अंचल प्रशासन की ओर से कड़ा रुख अख्तियार करते हुए अतिक्रमण हटाया गया। इससे अतिक्रमणकारियों में हड़कम्प मच गया है। पुलिस बल व अधिकारियों की मौजूदगी में अतिक्रमणकारियों पर सख्त कार्रवाई करते हुए वर्षों से जमे अतिक्रमण को से मुक्त कराया गया।

Advertisement

रविवार को सुबह दस बजे से ही पर्याप्त पुलिस बल की मौजूदगी में अनुमंडल मुख्यालय के सामने एसएच-56 बेनीपुर-बिरौल मुख्य सड़क के किनारे चदरानुमा घर बनाकर व्यवसाय कर रहे दुकान को ध्वस्त किया गया। इसके बाद थाना परिसर के सामने व रजिस्ट्री ऑफिस के बगल में अवैध रूप से वर्षों से हो रखे अतिक्रमण पर बुलडोजर चलाकर खाली कराया गया। कोठी पुल चौक पर मन्दिर के बगल अस्थायी रूप से शेड बनाकर असामाजिक तत्वों के बने अड्डा को ध्वस्त किया गया। वहीं बिरौल-गंडौल सड़क के किनारे अस्थायी रूप से लगी दुकानों को बुलडोजर से हटाया गया। इस दौरान अतिक्रमणकारियों ने कुछ देर के लिए विरोध किया, मगर पुलिस की कड़ी कार्रवाई के आगे अतिक्रमणकारियों को हटना पड़ा। इधर, वर्षों से अतिक्रमित महावीर नगर एवं सड़क किनारे अतिक्रमण मुक्त किये जाने के कार्य को लोगों ने सराहा है। अतिक्रमण मुक्त अभियान से अतिक्रमणकारियों में हड़कम्प मच गया है।

इस दौरान सीओ विमल कुमार कर्ण, थानाध्यक्ष ब्रह्मदेव सिंह, राजस्व अधिकारी शमन प्रकाश, एसआई राहुल कुमार सहित कई पुलिस अधिकारी व पुलिस बल उपस्थित थे।सीओ ने बताया कि अनुमंडल क्षेत्र जब तक पूरी तरह अतिक्रमण मुक्त नहीं हो जाता लगतार अतिक्रमणमुक्त अभियान चलाया जायेगा। सोमवार को अंचल क्षेत्र में पड़ने वाली एसएच-17 सड़क, एसएच-56 एवं बसस्टैंड से डुमरी मोड़ तक अतिक्रमण हटाया जायेगा।

Share

Check Also

जानलेवा हमला करने मामले में एक युवक दोषी करार।

दरभंगा। दरभंगा न्याय मंडल के अनुसूचित जाति/जनजाति अधिनियम के विशेष न्यायाधीश शैलेंद्र कुमा…