Home Featured नवीन चौधरी के करीबी मित्र के स्टाफ को सीबीआई की टीम दरभंगा से ले गयी साथ!
July 7, 2022

नवीन चौधरी के करीबी मित्र के स्टाफ को सीबीआई की टीम दरभंगा से ले गयी साथ!

दरभंगा: केंद्रीय जांच ब्यूरो ने दरभंगा जिले के हायाघाट प्रखंड अतंर्गत एपीएम थानाक्षेत्र के मझौलिया गांव के मूल निवासी भारतीय प्रशासनिक सेवा (भाप्रसे) के अधिकारी नवीन कुमार चौधरी के 17 ठिकानों पर बुधवार शाम एक साथ छापा मारा है। जम्मू में किरू जलविद्युत परियोजना कार्य में 2200 करोड़ रुपये की अनियमितताओं के संबंध में सीबीआई ने छापेमारी की है। सीबीआई ने किरू जलविद्युत परियोजना अनुबंध में अधिकारियों, एजेंटों के बीच गठजोड़ का पता लगाया है। संघीय जांच एजेंसी दरभंगा में एक, श्रीनगर में दो, दिल्ली में पांच, मुंबई में तीन, पटना में एक और जम्मू में पांच स्थानों पर आरोपियों के सहयोगियों, बिचौलियों और अन्य के परिसरों सहित 17 स्थानों पर तलाशी ले रही है। सीबीआई के सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक दरभंगा में उन्हें एक ऐसे व्यक्ति के घर की तलाशी ले रहे हैं, जिसके बारे में कहा जाता है कि वह सीवीपीपीपीएल के चेयरमैन नवीन कुमार चौधरी का सहयोगी है।

Advertisement

नवीन चौधरी के पैतृक गांव में भी सीबीआई की टीम उक्त व्यक्ति के तलाश में पहुंची थी। स्थानीय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम एक व्यक्ति को गुरुवार की सुबह अपने साथ ले गयी। उक्त व्यक्ति नवीन चौधरी के करीबी व्यपारी मित्र विजय कुमार का स्टाफ बताया जाता है। स्थानीय सूत्र ने बताया कि गुरुवार की शाम 5 बजे जम्मू में उसकी पेशी होनी है। हालांकि इन तथ्यों की कोई आधिकारिक पुष्टि फिलहाल नहीं हुई है।

उल्लेखनीय है कि 2019 में एक निजी कंपनी को किरू हाइड्रोइलेक्ट्रिक पावर प्रोजेक्ट (HEP) के सिविल कार्यों के 2200 करोड़ रुपये के ठेके देने में कदाचार के आरोप में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। किरू जलविद्युत परियोजना के सिविल कार्य में निविदा के दिशा-निर्देश का पालन नहीं किया गया था। इससे पहले 21 अप्रैल को सीवीपीपीपीएल के तत्कालीन चेयरमैन, तत्कालीन एमडी, तत्कालीन निदेशकों समेत आरोपियों के परिसरों में भी तलाशी ली गई थी। जांच के दौरान तत्कालीन अध्यक्ष सहित बिचौलियों की कथित भूमिका, इन बिचौलियों और लोक सेवकों के बीच वित्तीय लेनदेन के सबूत मिले थे।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…