Home Featured डिप्टी सीएम से मिला विद्यापति सेवा संस्थान का प्रतिनिधिमंडल।
July 10, 2022

डिप्टी सीएम से मिला विद्यापति सेवा संस्थान का प्रतिनिधिमंडल।

दरभंगा: बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद के दरभंगा प्रवास के दौरान विद्यापति सेवा संस्थान के एक प्रतिनिधिमंडल ने रविवार को उनसे मुलाकात की। संस्थान के महासचिव डा बैद्यनाथ चौधरी बैजू के नेतृत्व में प्रतिनिधिमंडल ने उन्हें विद्यापति सेवा संस्थान के तत्वावधान में चालू वर्ष के नवंबर महीने की 6, 7 एवं 8 तारीख को आयोजित होने वाले तीन दिवसीय मिथिला विभूति पर्व के स्वर्ण जयंती वर्ष समारोह एवं अमेरिका में 22-23 दिसंबर को आयोजित हो रहे 20वें अंतरराष्ट्रीय मैथिली सम्मेलन में शामिल होने का न्यौता दिया। प्रतिनिधि मंडल में संस्थान के मीडिया संयोजक प्रवीण कुमार झा, प्रो चंद्रशेखर झा बूढ़ाभाई, दुर्गानंद झा, आशीष चौधरी एवं पुरूषोत्तम वत्स शामिल थे।

संस्थान के न्यौता को सहर्ष स्वीकार करते हुए उप मुख्यमंत्री ने कहा कि मिथिला संस्कारों, लोक व्यवहारों एवं विचारों की भूमि सदियों से रहती आई है। यह ना सिर्फ अवतारों की भूमि रही है, बल्कि हमेशा से दर्शन व सूजन की भूमि के रूप में भी इसकी विश्व स्तर पर ख्याति रही है। उन्होंने कहा कि मिथिला विभूति पर्व के बहाने मिथिला की संस्कृति, संस्कार और विरासत को सहेजकर रखने की दिशा में विद्यापति सेवा संस्थान द्वारा किया जा रहा कार्य काबिले तारीफ है। इसलिए मिथिला विभूति पर्व के स्वर्ण जयंती समारोह व अमेरिका में आयोजित हो रहे 20वें अंतरराष्ट्रीय मैथिली सम्मेलन में शामिल होकर उन्हें हार्दिक प्रसन्नता होगी। मौके पर उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को कार्यक्रम के सफलता की अग्रिम शुभकामनाएं देते हुए मातृभूमि व मातृभाषा के उत्कर्ष के लिए हरेक मिथिलावासी को खुले मन से आगे आने का आह्वान किया।

Advertisement

संस्थान के महासचिव डा बैद्यनाथ चौधरी बैजू ने बताया कि इस सांस्कृतिक एवं साहित्यिक महाकुम्भ को यादगार बनाने के लिए उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को हर संभव सरकारी मदद दिलाने का भी भरोसा दिलाया। प्रतिनिधिमंडल से उप मुख्यमंत्री की मुलाकात के दौरान सांसद डा गोपाल जी ठाकुर, नगर विधायक संजय सरावगी, केवटी विधायक मुरारी मोहन झा, अलीनगर विधायक मिश्रीलाल यादव, हायाघाट विधायक रामचंद्र प्रसाद आदि भी उपस्थित थे।

Share

Check Also

भीषण गर्मी को देखते हुए मारवाड़ी सम्मेलन द्वारा की गई प्याऊ की व्यवस्था।

दरभंगा: भीषण गर्मी के साथ चिलचिलाती एवं धूप वाली गर्म हवाओं का असर सुदूरवर्ती ग्रामीण इलाक…