Home Featured पृथक मिथिला राज्य के गठन को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान।
July 12, 2022

पृथक मिथिला राज्य के गठन को लेकर चलाया गया जागरूकता अभियान।

दरभंगा: अखिल भारतीय मिथिला राज्य संघर्ष समिति के तत्वावधान में मंगलवार को आगामी 18 जुलाई 2022 को दिल्ली के जंतर मंतर पर पृथक मिथिला राज्य के गठन, मैथिली भाषा के संरक्षण एवं संवर्धन और मिथिला के सर्वांगीण विकास सहित 35 सूत्री अन्य मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन में शामिल होने को लेकर जागरूकता अभियान चलाया गया।

भारतीय महासंघ पार्टी के कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में यूपी के नोएडा क्षेत्र में रह रहे मैथिलों में आंदोलन के प्रति जागरूकता बढाने के लिए जोड़ दिया गया।

Advertisement

मौके पर भारतीय महासंघ पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष विनोद झा एवं यूपी के अध्यक्ष कमलेश मिश्रा ने यूपी में रह रहे मैथिलों को 18 जुलाई को जंतर मंतर पर आयोजित धरना प्रदर्शन में अनिवार्य रूप से शामिल होने आने का आह्वान किया।

कार्यक्रम में संघर्ष समिति के राष्ट्रीय संयोजक प्रो० अमरेन्द्र कुमार झा, राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं मीडिया प्रभारी, ई ० शिशिर कुमार झा, नोएडा संयोजक मदन कुमार झा, प्रवक्ता मिहिर कुमार झा, दिवाकांत झा, अनिल झा, श्री घनश्याम झा ने मिथिला राज्य संघर्ष समिति के आंदोलन में दिल्ली-नोएडा में रहने वाले मैथिलों को जुड़ने का आग्रह किया और 18 जुलाई को जंतर मंतर पर आने का अनुरोध किया।

Share

Check Also

धर्म के आधार पर किसी भी कीमत पर मुसलमानों को नहीं मिलेगा आरक्षण : मोदी

दरभंगा: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज दरभंगा राज परिसर के इंद्र भवन मैदान में चुनावी सभा को…